KEDL कोटा में विद्युत वितरण व्यवस्था में सुधार करे: ऊर्जा मंत्री ने चेताया

0
18

कोटा। Energy Minister warned KEDL: ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कोटा में विद्युत वितरण का कार्य कर रही कम्पनी सीईएससी की फ्रेंचाइजी फर्म केईडीएल को कार्य प्रणाली में सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि केईडीएल कोटा में विद्युत वितरण की व्यवस्था में सुधार करे। साथ ही, ट्रिपिंग, अनावश्यक बिजली कटौती आदि से संबंधित उपभोक्ताओं की शिकायतों का त्वरित निराकरण करे।

मंत्री नागर ने बुधवार रात को विद्युत भवन जयपुर में जयपुर डिस्कॉम के अधिकारियों तथा केईडीएल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बीते दिनों उनके कोटा प्रवास के दौरान जनप्रतिनिधियों, स्थानीय नागरिकों तथा व्यापारियों ने उन्हें फ्रेंचाइजी कंपनी केइडीएल की कार्यशैली के बारे में शिकायतों से अवगत कराया था।

मंत्री नागर ने निर्देश दिए कि केईडीएल कोटा में बिजली आपूर्ति व्यवस्था को बेहतर बनाए। उन्होंने कहा कि अनावश्यक और असमय बिजली कटौती न हो इसकी पुख्ता व्यवस्था हो। बिजली सप्लाई बंद करने की पूर्व सूचना उपभोक्ताओं को आवश्यक रूप से दी जानी चाहिए।

मंत्री हीरालाल नागर ने यह भी निर्देश दिए कि केईडीएल के अधिकारी कोटा के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनका फीडबैक लें। जनप्रतिनिधि की शिकायत का समयबद्ध निस्तारण कर सूचित किया जाए। इसके लिए अलग से सिस्टम डेवलप किया जाए।

नागर के निर्देश पर गुरूवार को केईडीएल के अधिकारियों ने कोटा में जनप्रतिनिधियों से विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था के बारे में चर्चा की और सुधार की रूपरेखा बताई। उनके सुझावों के अनुरूप कार्यशैली में और बदलाव लाने का आश्वासन दिया। ऊर्जा मंत्री से बैठक के दौरान जयपुर डिस्कॉम के निदेशक (तकनीकी) एसएस नेहरा, फ्रेंचाइजी सीईएससी राजस्थान के वाइस प्रेसीडेंट (एचआर) अरूणाभ शाह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।