कोटा में पहली बार 12 अगस्त को होगा आई स्टार्ट-आईडीयाथॉन का आयोजन

0
112

कोटा। आई स्टार्ट-आईडीयाथॉन (Istart-ideathon) के लिए 12 अगस्त को कोटा तैयार हो रहा है। कोटा आईस्टार्ट, सूचना प्रोद्योगिकी एवं संचार विभाग राजस्थान, अपने इनक्यूबेटेड स्टार्टअप कोडविद्या, स्टेडी बेस और टींकरली के सहयोग से 12 अगस्त को कोटा के इद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में रिलायबल इंस्टीट्यूट के सभागार में पहली बार आईस्टार्ट- आईडीयाथॉन का आयोजन कर रहा है।

यह आयोजन कोटा के युवाओं के बीच नवाचार व उद्यमिता को बढ़ावा देने की दिशा में एक बड़ा कदम है। यह छात्रों के लिये अपनी प्रतिभा दिखाने व अनुभवी पेशेवरों से सीखने का एक अवसर है। कार्यक्रम सुबह 9.15 बजे से शुरू होगा और कलेक्टर ओ.पी. बुनकर एवं आई.जी प्रसन्न कुमार खमेसरा मुख्य अतिथि होगे। जिसके बाद युवा उद्यमी, छात्र अपने विचारो की प्रस्तुति देगे और पुरस्कारो का वितरण किया जाऐगा।

साथ ही संभाग स्तर पर चलाये जा रहे आईस्टार्ट लॉन्च पैड का विवरण दिया जायेगा। आईस्टार्ट आईडीयाथॉन को कोटा सम्भाग के स्कूल व कॉलेजों की 450 से अधिक टीमों के पंजीकरण प्राप्त हुये। यह कार्यक्रम छात्रों के लिए अपनी उद्यमशीलता कौशल व रचनात्मक विचारों को दिखाने का एक शानदार अवसर है।

आईडीयाथॉन के दौरान चयनित टीमे निर्णायकों के प्रतिष्ठित पैनल के सामने अपने विचार प्रस्तुत करेगी। सर्वश्रेष्ठ विचारकों को 8,40,000/- का नकद पुरस्कार मिलेगा। इस कार्यक्रम में अधिकारीगण, बिजनेश लीडर, स्टार्टअप संस्थापक, स्कूल, कॉलेज संस्थापक व अन्य प्रबुद्धजन भाग लेंगे।