हिंदुजा फैमिली रिलायंस कैपिटल का कर सकती है अधिग्रहण

0
61

नई दिल्ली। हिंदुजा फैमिली रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) का संभावित अधिग्रहण कर सकती है। इसके फाइनेंस के लिए हिंदुजा फैमिली $1 बिलियन (लगभग ₹8,200 करोड़) तक जुटाने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने वैश्विक क्रेडिट फंड की घोषणा की है। बता दें कि रिलायंस कैपिटल दिवालियापन से गुजर रही है और हिंदुजा ग्रुप पसंदीदा बोलीदाता बनकर उभरा है।

कानूनी मुद्दों और अधिग्रहण के लिए अदालत की मंजूरी के आधार पर फाइनेंस की समयसीमा में तीन से छह महीने का समय लग सकता है और फाइनेंसरों की अंतिम सूची बदल सकती है। बता दें कि कर्ज में फंसी रिलायंस कैपिटल के कर्जदाताओं ने हिंदुजा समूह की कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लि. की तरफ से पेश समाधान योजना के पक्ष में मतदान किया है।

कंपनी ने बोली के दूसरे दौर में सबसे ज्यादा 9,661 करोड़ रुपये नकद की पेशकश की है। रिलायंस कैपिटल के प्रशासक राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण की मुंबई पीठ में आईआईएचएल की समाधान योजना पेश कर सकते हैं। समाधान योजना पेश करने की समयसीमा 15 जुलाई है।

कंपनी के शेयर
रिलायंस कैपिटल के शेयरों की ट्रेडिंग 7 जुलाई से बंद है। कंपनी के शेयर की कीमत ₹11.9 है। इस साल YTD में यह शेयर 35.15% चढ़ा है। पिछले पांच साल में यह शेयर 96.76% टूट गया है। इस दौरान इसकी कीमत 367 रुपये से टूटकर वर्तमान प्राइस तक आ गई है।