टोयोटा नई हाइब्रिड कार खास फीचर्स के साथ 26 जून को होगी लॉन्च

0
100

नई दिल्ली। टोयोटा क्रॉसओवर का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल Toyota C-HR 26 जून को लॉन्च होगा। कंपनी ने इस क्रॉसओवर को पहली बार इसके रियर प्रोफाइल को अनवील करते हुए टीज किया है।

जापानी ऑटोमेकर द्वारा जारी की गई टीजर इमेज से ज्यादा डिटेल्स तो सामने नहीं आई है। लेकिन, टीजर इमेज से पता चलता है कि इसकी डिजाइन काफी बेहतरीन होगी। इसके रियर में टेलगेट एलईडी टेल लाइट्स देखने को मिलती है। यह डिजाइन एलीमेंट वर्तमान में चलन में है। टोयोटा का दावा है कि नया C-HR एक आकर्षक डिजाइन और एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है।

हाइब्रिड इंजन: वाहन निर्माता ने खुलासा किया है कि नई जेनरेशन की टोयोटा C-HR प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी। इसका मतलब है कि इस कार में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी होने के कारण बेहतरीन माइलेज देखने को मिलेगा। इस एसयूवी को सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ बेचा जाएगा। इस बात की पुष्टि टोयोटा ने पहले ही कर दी है।

भारत में होगी लॉन्च: नया C-HR 2023 के अंत तक यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसे उत्तरी अमेरिकी बाजारों में भी पेश किया जाएगा। फिलहाल, टोयोटा (Toyota) ने इस क्रॉसओवर को भारत में लॉन्च करने के बारे में कोई योजना नहीं बताई है। भारत में एसयूवी और क्रॉसओवर की बढ़ती डिमांड को देखते हुए यह उम्मीद की जा सकती है कि इसे कंपनी भारत में लॉन्च कर सकती है।