धाकड़ युवा संघ की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कुरीतियों को खत्म करने का लेंगे संकल्प

0
103

चुनाव में राजनीतिक भागीदारी के साथ ही सामाजिक मुद्दों पर भी होगी चर्चा

कोटा। अखिल भारतीय श्री धाकड़ युवा संघ की प्रदेश कार्यसमिति बैठक रविवार को प्रातः 11 बजे से खड़े गणेश जी स्थित धरणीधर गार्डन पर आयोजित की जाएगी। इस दौरान विभिन्न सत्रों में समाज की सामाजिक एवं राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की जाएगी।

महासभा के राष्ट्रीय मंत्री हेमंत नागर ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि प्रदेश कार्यसमिति के पहले सत्र में युवा संवाद होगा। जिसमें विभिन्न विषयों पर खुली चर्चा होगी। इस दौरान समाज से जुड़े विषयों पर युवा अपने विचार रखेंगे।

वहीं द्वितीय सत्र में सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करने के लिए संकल्प किया जाएगा। अखिल भारतीय श्री धाकड़ युवा संघ के राष्ट्रीय मंत्री प्रदीप नागर ने बताया कि राजस्थान में 17 विधानसभा क्षेत्रों में धाकड़ समाज और उसके विभिन्न घटकों का बाहुल्य है। ऐसे में, विभिन्न राजनीतिक दलों से कम से कम 5 सीटों पर धाकड़ समाज और उसके घटकों को टिकट दिए जाने की मांग की जाएगी।

रमेशचंद नागर ने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति बैठक में युवाओं के अंदर राजनीतिक चेतना जागृत करने के लिए होने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी। समाज के शक्ति प्रदर्शन करने पर भी बात होगी। युवा संघ के प्रदेश महामंत्री महावीर गैंता ने बताया कि कार्यसमिति बैठक में राजस्थान के सभी जिलों से प्रतिनिधि सम्मिलित होंगे।

मांडू कला में होगा राष्ट्रीय कार्यक्रम: जिला महामंत्री प्रकाशचंद भूलाहेड़ा ने बताया कि 30 अप्रैल से मांडू कला में होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम में युवाओं की भागीदारी के बारे में भी विचार किया जाएगा। मांडूकलां में भगवान बलराम के वंशज और धाकड़ समाज के आराध्य देव भगवान धरणीधर की मूर्ति की स्थापना की जाएगी। जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित रहेंगे।

ये आएंगे अतिथि
जिलाध्यक्ष रामावतार नागर तथा प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र धाकड़ ने बताया कि अखिल भारतीय श्री धाकड युवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष समन्दर सिंह पटेल, विधायक नरेन्द्र नागर, महासभा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष हेमराज नागर, महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष मोना सुस्तानी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष तथा पूर्व विधायक हीरालाल नागर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तुलसीराम धाकड़, नगर विकास न्यास के पूर्व चेयरमैन तथा अखिल भारतीय किराड़ महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री रामकुमार मेहता, धाकड़ महासभा के राष्ट्रीय मंत्री हेमंत नागर, महिला इकाई की प्रदेश अध्यक्ष अनुसूया नागर, कोटा संभागीय अध्यक्ष किशन मालव, अखिल भारतीय किराड़ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रामविलास मेहता, प्रदेश महामंत्री ओम मालव, राधेश्याम नागर मौजूद रहेंगे। प्रदेश कार्यसमिति बैठक की अध्यक्षता धाकड़ महासभा युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष संजय धाकड़ करेंगे।