लेम्बोर्गिनी की नई SUV Urus S भारत में 13 अप्रैल को होगी लॉन्च, जानें खासियत

0
192

नई दिल्ली। इटली की लग्जरी कार निर्माता लेम्बोर्गिनी कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Urus के अपडेटेड वर्जन को पेश करने की घोषणा की है। इसे Urus S नाम दिया गया है। कंपनी ने कहा है कि ये Urus का Replacement होगा और इसे 13 अप्रैल को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

परफॉरमेंस: Lamborghini Urus S को शक्तिशाली पॉवरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। Urus के मुकाबले इसके इंजन की शक्ति को 16 HP बढ़ाया गया है। कार में आने वाला ट्विन चार्ज 4.0 लीटर V8 इंजन 666 HP की अधिकतम शक्ति व 850 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करेगा। कंपनी का दावा है कि इसका शक्तिशाली इंजन महज 3.5 सेकेंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ सकेगा, साथ ही 305 KMPH की रफ्तार से भागने में सक्षम होगा। Lamborghini Urus S के इंजन को 8-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

ड्राइव मोड: नई Lamborghini Urus S में कंपनी नए ड्राइव मोड भी देगी। इसमें पहले से मौजूद रेगुलर ड्राइव मोड के साथ अन्य मोड्स भी जोड़े गए है। अब इस कार में starda, sport corsa के साथ Sabbia (Sand), Neve (Snow) और Teraa (Mud) तीन ऑफरोडिंग मोड भी ऑफर किए गए हैं।

डिजाइन: Lamborghini Urus S में नया फ्रंट और रियर बंपर दिया जाएगा, इसमें पीछे की तरफ Quad exhaust outlets ऑफर किए गए हैं। बोनट और रूफ के डिजाइन को आकर्षक बनाने के लिए इसमें Corbon-fiber का इस्तेमाल किया गया है। इसको Matte Black Stainless Steal के साथ front skid plates दी गई हैं। पहिए की बात करें तो Urus S को 21 इंच के खूबसूरत alloy wheels दिए गए हैं जिन्हे आप 23 इंच तक अपग्रेड भी करा सकते हैं।

इंटीरियर और फीचर्स: Urus S के इंटीरियर को और भी लग्जूरियस बनाया गया है। इसके इंटीरियर को Dual tone थीम और कई तरीके की आकर्षक Stiching के साथ पेश किया जाएगा। साथ ही इसमें Sattelite Navigation, Apple Care Play, Android Auto और Digital Key जैसे कनेक्टेड कार फीचर्स ऑफर किए गए हैं।