लायंस क्लब इंटरनेशनल की कॉन्फ्रेंस कल, उत्कृष्ट कार्य करने वालों का होगा सम्मान

0
106

कोटा। लायंस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233-ई-2 रीजन 16 की कॉन्फ्रेंस रविवार को बूंदी रोड स्थित एक होटल पर आयोजित की जाएगी। इस कांफ्रेंस के माध्यम से लायंस क्लब द्वारा वर्षभर किए गए अभूतपूर्व सेवा कार्य, शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य क्षेत्रों में किए गए कार्य को लेकर क्लब को सम्मानित किया जाएगा।

लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मल्टीपल काउंसिल चेयरमैन एमजेएफ कुलभूषण मित्तल इंदौर रहेंगे। कुलभूषण मित्तल का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है, इन्होंने एक साथ 50 हजार लोगों के नेत्रदान संकल्प पत्र भरवाए। एक साथ ही 50 हजार लोगों को कंबल वितरण का कार्यक्रम किया था। ऐसा कार्यक्रम किसी भी संस्था द्वारा नहीं किया गया।

गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में अजमेर से पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एमजेएफ सतीश बंसल, सीए बद्री विशाल माहेश्वरी, एमजेएफ राजेंद्र अग्रवाल, पूर्णिमा खंडेलवाल रहेंगी। इस कार्यक्रम में कोटा, बारां और झालावाड़ के पांच क्लब कोटा टेक्नो, कोटा शक्ति, कोटा सेंट्रल, बारां साउथ व लायंस क्लब झालावाड़ सम्मिलित होंगे, जो वर्ष भर की गई अपनी गतिविधियों के माध्यम से क्लब को ऊंचाइयों पर ले जाने के कार्य से अवगत कराएंगे।

रक्त व एसडीपी डोनर्स का होगा सम्मान
कार्यक्रम कन्वीनर रजनी गुप्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम में रक्तदान व एसडीपी के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों का सम्मान किया जाएगा। साथ ही महिला सशक्तिकरण के रूप में कार्य करने वाली महिलाएं, 90 वर्ष पूर्ण कर चुके दादा–दादी, नाना-नानी का भी सम्मान इस कांफ्रेंस के माध्यम से किया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक डॉ क्षिप्रा गुप्ता ने बताया कि रीजन कांफ्रेंस के दौरान बेस्ट क्लब, बेस्ट प्रेसिडेंट, बेस्ट सेक्रेटरी , बेस्ट ट्रेजरर , जयपुर फुट, जीवदया, असहाय के लिए आश्रय व भोजन उपलब्ध करवाने वाले प्रकल्पो में अग्रणी कार्य करने पर भी सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य क्लब के सदस्यों को मोटिवेट करना और वर्तमान परिप्रेक्ष्य में आ रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लोगों की सेवा करना एवं समाज व राष्ट्र निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाना है। इस कार्यक्रम के माध्यम से स्पेशल लाइव एक्टिविटी का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें क्लब अपने सेवा कार्य को प्रदर्शित करेंगे।

चैरिटी एक्टिविटी अवार्ड
बेस्ट सेवा कार्य के रूप में लाइव चैरिटी एक्टिविटी अवार्ड भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर क्लब के प्रशासनिक कामों को भी देखा जाएगा और उन्हें आगामी समय में बेहतरीन कार्य करने के लिए मोटिवेट किया जाएगा। इस पूरे आयोजन के होस्ट क्लब के रूप में लायंस क्लब कोटा टेक्नो की महती भूमिका रहेगी।

पोस्टर व बैनर प्रेजेंटेशन
लायंस क्लब कोटा टेक्नो की अध्यक्ष रेणु गुप्ता ने कहा कि इस अवसर पर पोस्टर व बैनर प्रेजेंटेशन भी महत्वपूर्ण रहेगा, इसमें वर्ष भर क्लब द्वारा किए गए कार्यों को बैनर व पोस्टर के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा।

स्किल डेवलपमेंट
लाइंस क्लब इंटरनेशनल की रीजन कॉन्फ्रेंस में भुवनेश गुप्ता द्वारा विशेष प्रेजेंटेशन दिया जाएगा जिसमें लोगों को श्रेष्ठ कार्य करने के तरीके, समय प्रबंधन, स्किल डेवलपमेंट सहित कई तरह से मोटिवेट किया जाएगा।