यूजीसी नेट फेज-2 के 5 विषयों की तिथियां और एग्जाम सिटी डिटेल्स जारी

0
81

नई दिल्ली। UGC NET 2022 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 के दूसरे चरण की परीक्षा तिथियां और उसकी एग्जाम सिटी डिटेल्स जारी कर दी है। इस चरण के तहत पांच विषयों की परीक्षा 28 फरवरी, 1 मार्च और 2 मार्च को होगी।

हिस्ट्री विषय की परीक्षा 28 फरवरी को शिफ्ट 1 और 2, इंग्लिश का पेपर 1 मार्च को शिफ्ट 1 और शिफ्ट 2 में, इकोनॉमिक्स/रूरल इकोनॉमिक्स/कोऑपरेशन/डेमोग्राफि/डेवलपमेंट प्लानिंग/डेवलपमेंट स्टडीज/इकोनॉमिक्स/एप्लाइड इकोनॉमिक्स/डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स/बिजनेस इकोनॉमिक्स का पेपर 2 मार्च को शिफ्ट 1 और 2 में, फिजिकल एजुकेशन का पेपर 2 मार्च को शिफ्ट 1 में और पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन का पेपर 2 मार्च को शिफ्ट 2 में होगा।

उपरोक्त सभी विषयों की एग्जाम सिटी जारी कर दी गई है। जो अभ्यर्थी इन विषयों से यूजीसी नेट दे रहे हैं, वह ugcnet.nta.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ डालकर अपनी एग्जाम सिटी चेक कर सकते हैं। इनके एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि के बारे में बाद में सूचित किया जाएगा।

Exam City Details Direct Link

यूजीसी नेट दिसंबर 2022 का आयोजन आज 21 फरवरी से शुरू हो चुका है। पहले फेज में 57 विषयों की परीक्षा 21, 22, 23 और 24 फरवरी को होने जा रही है जिसके एटमिट कार्ड जारी हो चुके हैं। यूजीसी नेट परीक्षा 21 फरवरी से 10 मार्च 2023 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा का समय तीन घंटे निर्धारित है। यूजीसी नेट पेपर 1 और पेपर 2 के बीच कोई गैप नहीं होगा।

यूजीसी नेट परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड में 83 विषयों में आयोजित करेगा। देश भर के विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में जूनियर प्रोफेसर फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए यूजीसी की नेट परीक्षा का आयोजन किया जाता है।