व्यापारी संगठित होकर असामाजिक तत्वों का मुकाबला करें: कोटा व्यापार महासंघ

0
143

कोटा। Kota News: कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि सभी व्यापारियों शहर में बढ़ती गुंडागर्दी से मुकाबला करने के लिए संगठित होकर अवांछनीय तत्वों का मुकाबला करना होगा। महासंघ व्यापारियों के साथ चौथवसूली व गुंडागर्दी को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। अगर इस तरह की वारदातें हुई तो सीधा मुकाबला करने के लिए व्यापारियों को तैयार रहना पड़ेगा।

वे बालिता रोड व्यापार संघ के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने नवगठित कार्यकारिणी को पद और गोपनीयता की शपथ भी दिलाई। उन्होंने पुलिस प्रशासन कोआगाह करते हुए कहा कि इस तरह की अवांछनीय गतिविधियों में लिप्त अपराधिक तत्वों की धरपकड़ कर उनमें ऐसा खोफ पैदा करें जिससे उनके हौसले पस्त हो सके।

रतन कचोरी सेंटर पर हुई चाकूबाजी की घटना को लेकर व्यापारियों ने जिस तरह की एकता का परिचय दिया है, उसी का परिणाम रहा कि पुलिस प्रशासन ने अपराधियों को 3 घंटे में ही पकड़ लिया। माहेश्वरी ने कहा कि महासंघ शहर के हर क्षेत्र में क्षेत्रीय व्यापार संगठन के गठन के लिए पुरजोर प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ हाडोती स्तर पर संयुक्त व्यापार उद्योग संगठन बनाने की ओर बढ़ रहा है, जिससे व्यापारियों की एकता और मजबूत हो सके। व्यापारी शांति के साथ अपना व्यवसाय करते हैं, लेकिन किसी भी प्रकार का दबाव सहन नहीं करेंगे ।

बालिता रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष उत्तम शर्मा एवं महासचिव प्रेम मखीजाने बताया कि व्यापार महासंघ की प्रेरणा से हमने इस संगठन का गठन किया है। वर्तमान में संगठन के 300 सदस्य हैं। शीघ्र क्षेत्र का विस्तार करके इसमें और व्यापारी सदस्यों को जोड़ेंगे। हम महासंघ के साथ मिलकर क्षेत्र के विकास और व्यापारिक हितों के लिए कार्य करेंगे।