वॉट्सऐप में जुड़ेगा नया फीचर, एक ही नंबर से दो जगह कर सकेंगे चेटिंग

89

नई दिल्ली। वॉट्सऐप में जल्द ही बदलाव होने वाला है। वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर नई ऐप की बीटा टेस्टिंग शुरू की है। प्राइमरी डिवाइस के अलावा अभी मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ केवल बड़ी स्क्रीन यानी कि लैपटॉप पर ही वॉट्सऐप चलाया जा सकता है और टैबलेट यूजर्स के लिए अलग से कोई ऐप नहीं उपलब्ध है।

अब कंपनी एंड्रॉयड टैबलेट पर अलग ऐप की टेस्टिंग कर रही है और बीटा यूजर्स को इससे जुड़ा प्रॉम्प्ट वॉट्सऐप मोबाइल ऐप वर्जन में दिखाया जा रहा है।वॉट्सऐप एंड्रॉयड ऐप पर जिन यूजर्स ने बीटा प्रोग्राम में इनरोल किया है, उन्हें चैट विंडो पर सबसे ऊपर एक बैनर दिखाया जा रहा है।

इस बैनर में लिखा है, “क्या आपके पास एंड्रॉयड टैबलेट है?” इस बैनर में ही बताया गया है कि “बीटा यूजर्स के लिए वॉट्सऐप फॉर टैबलेट उपलब्ध हो गया है।” यानी कि जिन बीटा यूजर्स के पास टैबलेट है, वे फोन के अलावा टैबलेट में भी चैटिंग कर सकते हैं।

टैबलेट पर ऐसे इस्तेमाल करें वॉट्सऐप

अगर आपको मोबाइल स्क्रीन में नया बैनर दिख रहा है तो इसपर टैप करना होगा। इसके बाद स्क्रीन पर दिखाया जाएगा कि यूजर्स कैसे अपने टैबलेट में नई बीटा ऐप का इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं। आपको नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  1. अपने टैबलेट में गूगल प्ले स्टोर ओपेन करें और वॉट्सऐप सर्च करें।
  2. इसके बाद लेटेस्ट बीटा वर्जन इंस्टॉल करें।
  3. अब स्क्रीन पर दिख रहे निर्देशों का पालन करते हुए आप प्राइमरी डिवाइस से वॉट्सऐप लिंक कर पाएंगे और दो डिवाइसेज से चैटिंग कर सकेंगे।

बाकी यूजर्स को करना पड़ेगा इंतजार
टैबलेट लिंकिंग फीचर अभी एंड्रॉयड ऐप वर्जन 2.22.24.27 और इसके बाद वाले वर्जन्स में मिल रहा है। हालांकि अभी इसे स्टेबल अपडेट का हिस्सा नहीं बनाया गया है। वहीं, जिन बीटा टेस्टर्स को अब तक यह बैनर नहीं दिखा है, वे टैबलेट पर वॉट्सऐप बीटा ऐप इंस्टॉल नहीं कर पा रहे।