परम ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप किया क्वालीफाई, बिरला ने किया सम्मान

0
258

कोटा। हाड़ोती के लाल कोटा निवासी परम जैन सेठिया ने महज 12 वर्ष की उम्र में कठिन परिश्रम से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही 65 वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप 2022 के पिस्टल प्रतियोगिता में क्वालीफाई कर राष्ट्रीय खिलाड़ी बनकर देश में प्रदेश का नाम रोशन किया है ।

प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों से लगभग 3350 बच्चों ने भाग लिया परम के कोच भावेश तौर और अमनवीर सिंह ने बताया कि पूर्व में भी परम एनआरएआई द्वारा नई दिल्ली में 41वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप और तिरुवनंतपुरम में आयोजित 31वीं ऑल इंडिया जोनल लेवल जे.वी. मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप और जयपुर में आयोजित राजस्थान स्टेट ओपन शूटिंग चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने के बाद अब भारतीय टीम में चयन के लिए एडवांस ट्रेनिंग कर रहा है।

समाजसेवी माता पूजा जैन सेठिया व व्यवसायी पिता मनोज जैन सेठिया ने बताया कि वर्तमान में परम राजस्थान राइफल एसोसिएशन से प्रमाणित कोस इंडिया शूटिंग रेंज में अभ्यासरत हैं। परम का लक्ष्य ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मैडल जीतना है।

इस उपलब्धि के लिए परम जैन को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि परम नेशनल के लिए खेलते हुए कोटा और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। इस अवसर पर जनरल मर्चेंट्स एसोसियेशन जीएमए अध्यक्ष राकेश जैन एवम् परिवारजन उपस्थित थे।