80 फीट रोड के अंडरपास व उम्मेदगंज रोड का लोकार्पण, आवागमन हुआ सुगम

0
124

कोटा। 80 feet road underpass: नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल (UDH Minister Shanti Dhariwal) ने सोमवार को 46.10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सड़क एवं अंडरपास, पुलिया निर्माण कार्यों व कुन्हाड़ी की मडिया बस्ती में विद्यालय के अतिरिक्त कक्षा कक्षों का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने बायो गैस प्लांट के उत्पन्न होने वाली गैस के बेचान के लिए यूआईटी से गैस कंपनियों का करार भी करवाया।

80 फीट अंडरपास व उम्मेदगंज रोड का लोकार्पण करते हुए कहा कि इससे बोरखेड़ा, बजरंग नगर, थेगड़ा, कंसुआ, डीसीएम एवं रायपुरा क्षेत्र की 50 से अधिक कॉलोनियों के लाखों लोगों को लाभ मिलेगा।

इसके साथ ही लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाके कोटा से सीधे जुड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि 14 किलोमीटर कैथून तक सुगम आवागमन के लिए करीब 100 करोड़ रुपए केे प्रोजेक्ट का काम भी चल रहा है।

इन कार्यों का हुआ लोकार्पण:स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल ने 18.08 करोड़ रुपए लागत से बने 80 फीट रोड से उम्मेदगंज पुलिया (डाढ़देवी रोड) और यूआईटी की ओर से 24.79 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए 80 फीट रोड, रेलवे ट्रेक, डीसीएम रायपुरा रोड पर तीन अंडरपास और आरएमसी पर नव निर्मित पुलिया का निर्माण कार्य का भी लोकार्पण किया।

कक्षा-कक्षों का किया लोकार्पण: कुन्हाड़ी क्षेत्र स्थित मडिया बस्ती में राजकीय विद्यालय में सोमवार को यूडीएच मंत्री ने दो कक्षा कक्षों का लोकार्पण किया। धारीवाल ने कहा कि मडिया बस्ती राजकीय विद्यालय मेें केवल एक कक्षा-कक्ष था। यूआईटी की ओर से 2 अतिरिक्त कक्षों का निर्माण होने से विद्यार्थियों को बैठने की परेशनी नहीं होगी। इससे विद्यालय का नामांकन भी 43 से बढ़कर 65 हो गया है।