एसआई पेपर लीक मामले में SOG के हत्थे चढ़े दो ट्रेनी एसआई भाई-बहन

0
12

जयपुर। राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा-2021 के मामले एसओजी ने सगे बहन-भाई को गिरफ्तार किया है। दोनों प्रियंका और दिनेश आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे थे। दोनों के पास एग्जाम का पेपर पहले ही आ गया था। एसओजी की पूछताछ में दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। इसके बाद एसओजी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

दोनों भाई बहन आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे थे। एसओजी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे ट्रेनी एसआई प्रियंका और दिनेश को गिरफ्तार किया हैं। दोनों भाई बहन पेपर मिलने के बाद नकली और परीक्षा दी थी।

पूछताछ में दोनों का अपना गुनाह कबूल किया जिस के बाद एसओजी ने दोनों को गिरफ्तार किया। एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में एसओजी की कार्रवाई निरंतर जारी हैं। एसओजी पास जैसे-जैसे सूचनाएं आ रही है।

एसओजी उस की पुष्टि करने के बाद जांच करती हैं। जांच में दोषी मिलने पर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाती हैं। इसी कड़ी में रविवार को आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे दो ट्रेनी एसआई जो की सगे भाई बहन हैं दोनों को गिरफ्तार किया गया।

प्रारंभिक पूछताछ में दिनेश ने बताया कि वह सारण गैंग से पेपर खरीद कर लाया था, जिसे उस से घर जाकर अपने बहन को भी बताया। पेपर मिलने के बाद दोनों ने तैयारी की और परीक्षा पास कर के एसआई बन गए। दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद एसओजी ने दोनों की गिरफ्तारी की,वहीं कुछ अन्य लोगों से भी एसओजी मुख्यालय में पेपर लीक के सम्बंध में पूछताछ चल रही हैं।

सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 परीक्षा में हुए पेपर लीक के मामले में अब तक एसओजी 42 चयनित ट्रेनी एसआई और पेपर लीक गैंग से जुड़े 30 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं अभी भी कई ट्रेनी एसआई एसओजी के रडार पर चल रहे हैं।