Samsung Galaxy A04s स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग एवं 50MP कैमरे के साथ लॉन्च

0
197

नई दिल्ली। सैमसंग (Samsung) कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन Galaxy A04s को बुधवार को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट हैंडसेट हाल में लॉन्च हुए गैलेक्सी A04 का अपग्रेडेड वर्जन है। इसे पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी A03 का सक्सेसर भी बताया जा रहा है।

यह दुनिया के कुछ देशों में सैमसंग की वेबसाइट पर लिस्ट हो गया है। ब्लैक, ग्रीन, वाइट और कॉपर कलर ऑप्शन में आने वाले इस फोन की भारत में भी जल्द एंट्री हो सकती है। फोन में कंपनी 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ कई शानदार फीचर ऑफर कर रही है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 6.5 इंच का एचडी+ IPS LCD वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट और गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन से लैस है। सैमसंग ने इस फोन को 3जीबी और 4जीबी रैम ऑप्शन में लॉन्च किया है। वहीं, इसमें कंपनी 32जीबी, 64जीबी और 128जीबी का इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन दे रही है। यह एक ऑक्टा-कोर चिपसेट है। फोन में दिया गया यह ऑक्टा-कोर प्रोसेसर Exynos 850 हो सकता है।

कैमरा : 1टीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करने वाले इस फोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे लगे हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें कंपनी 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है।

बैटरी : साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ओएस : सैमसंग का यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड OneUI 4.1 पर काम करता है।

कनेक्टिविटी: इसमें 3.5mm हेडफोन जैक, ड्यूल सिम, 4G, वाई-फाई 5 और ब्लूटूथ 5 दिया गया है।