नई इलेक्ट्रिक सेडान BMW i4 अगले महीने होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

0
216

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माण करने वाली कंपनी BMW नई इलेक्ट्रिक सेडान को BMW i4 के नाम से अगले महीने लॉन्च करेगी । हालांकि, कंपनी ने अभी तक निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की है। लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान में क्या होगा खास, जानिए-

आपको जानकारी के लिए बता दें BMW पहले ही अपनी प्रौद्योगिकी फ्लैगशिप ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी iX और ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी लक्ज़री हैचबैक लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने पिछले साल नवंबर में देश में अपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी यात्रा में तेजी लाने के लिए भारत में छह महीने में तीन इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना की घोषणा की थी।

फीचर्स: i4 में फ्लैट फ्लोर और फ्री सेंटर कंसोल एरिया नहीं है जैसा हमने BMW iX में देखा है। फिर भी, इंटीरियर का मुख्य आकर्षण घुमावदार ट्विन-स्क्रीन सेट-अप है जिसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.6 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। सिस्टम बीएमडब्ल्यू के नए आईड्राइव 8 यूजर इंटरफेस को चलाता है और यहां तक ​​​​कि ओवर-द-एयर अपडेट को भी सपोर्ट करता है।

भारत में नई बीएमडब्ल्यू i4 को दो वेरिएंट में बेचे जाने की उम्मीद है – जिसमें eDrive40 और M50 xDrive शामिल है। i4 eDrive 40 में रियर एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जो 340hp और 430Nm टॉर्क जेनरेट करेगी। यह गाड़ी 5.7 सेकंड में 0-100kph की स्पीड पकड़ने का दावा करती है। इस अलावा i4 M50 xDrive में ऑल-व्हील ड्राइव मिल सकता है, इसका मोटर 544hp की पावर और 795Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। यह इलेक्ट्रिक सेडान 3.9 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ेगा।

इलेक्ट्रिक सेडान i4 एक बार लॉन्च हो जाने के बाद, हमारे बाजार में इसके सामने कोई राइवल्स नहीं होंगी, इसके बजाय, टॉप-स्पेक M50 xDrive ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और पोर्श टेक्कन के एंट्री-लेवल वैरिएंट को टक्कर देगी।