Honda City e:HEV हाइब्रिड टेक्नालॉजी से लैस कार 4 को होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

0
203

नई दिल्ली। होंडा कार्स इंडिया अगले सप्ताह अपनी अपकमिंग नई कार होंडा सीटी ई:एचईवी (New City e:HEV) को लॉन्च करने के लिए तैयार है। नए हाइब्रिड मॉडल की बुकिंग पहले से ही चल रही है और डिलीवरी मई में शुरू होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स की मानें तो, नई सिटी हाइब्रिड 4 मई को लॉन्च होने की उम्मीद है।

एचसीआईएल ने एक बयान में कहा कि ग्राहक 21,000 रुपये के बुकिंग एमाउंट के साथ देश भर के डीलरशिप पर नई Honda City e:HEV को बुक कर सकते हैं। कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

फीचर्स: यह मॉडल कई बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स के साथ भी आएगी, जिसमें आपको सीएमबीएस (Collision Mitigation Braking System), लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम (एलकेएएस) और ऑटो हाई-बीम जैसै एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि सिटी हाइब्रिड होंडा सेंसिंग तकनीक के साथ आएगी, जिसमें आपातकालीन ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग और फ्रंट कोलिजन वार्निंग सिस्टम जैसी कई सक्रिय सुरक्षा सुविधाएं शामिल हैं।

माइलेज: नई Honda City e: HEV की माइलेज की बात करें तो कंपनी ने 26.5 kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है। इसके अलावा, पावरट्रेन 126 Ps की कम्बाइंड पॉवर और 253 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। होंडा ने घोषणा की है कि उसका लक्ष्य 2040 तक वैश्विक स्तर पर EVs और FCVs में 100 फीसद ट्रांजिशन हासिल करना है। आपको जानकारी के लिए बता दें यह सेडान थाईलैंड और मलेशिया-स्पेक मॉडल एनईडीसी (नई यूरोपीय ड्राइविंग साइकिल) पर क्रमशः 27.8kmpl और 27.7kmpl की माइलेज देती है।

दो वेरिएंट्स: प्लैटिनम व्हाइट पर्ल शेड में लिपटे सिटी हाइब्रिड की एक यूनिट को डीलरशिप यार्ड में देखा गया है। इलेक्ट्रिफाइड पावरट्रेन के साथ मिड-साइज सेडान को दो वेरिएंट्स- V और ZX में पेश किया जाएगा। सिटी हाइब्रिड की कीमतें लगभग 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।