ओला इलेक्ट्रिक सेल्फ-ड्राइविंग कार की टेस्टिंग शुरू, दो साल के अंदर ग्लोबल मार्केट में

0
282

नई दिल्ली। ओला इलेक्ट्रिक ने सेल्फ-ड्राइविंग कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जिसे लगभग दो साल में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इसकी जानकारी दी है। तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में ओला फ्यूचर फैक्ट्री में, अग्रवाल ने कहा कि ओला भारत में डेवल्प की हुई ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी वाली एक कार लॉन्च करने की उम्मीद कर रही है।

उन्होंने कहा “ओला इलेक्ट्रिक ने लगभग छह महीने पहले एक सेल्फ ड्राइव व्हीकल का टेस्ट शुरू किया था और इसे 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करेगी।” उनके मुताबिक, ओला इलेक्ट्रिक करीब 10 लाख रुपये में एक कार लॉन्च करने का लक्ष्य रखेगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे खरीद सकें।

तमिलनाडु के पोचमपल्ली शहर में अपनी 500 एकड़ की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में, कंपनी ने एक सेल्फ-ड्राइविंग कार्ट का भी प्रदर्शन किया। अग्रवाल ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक इस साल के अंत में कम कीमत वाला ओला एस1 स्कूटर भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। उन्होंने पहले कहा था कि कंपनी खराब पाए जाने पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ बैच वापस ले सकती है।