2022 Renault Kiger कॉम्पैक्ट SUV भारत में लॉन्च, कीमत 5.84 लाख रुपए से शुरू

0
665

नयी दिल्ली। रेनॉल्ट इंडिया (Renault India) ने भारत में आज नई 2022 Kiger कॉम्पैक्ट SUV को 5.84 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में क्विड 2022 को 14 मार्च, 2022 को 4.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया था। नई Kwid की तरह ही, Kiger को भी कीमतों में मामूली बढ़ोतरी के साथ बाजार में उतारा गया है।

नई रेनॉल्ट किगर 2022 नए एक्सटीरियर कलर और नए फीयर्स के साथ आती है। 2022 Kiger अब ब्लैक रूफ के साथ नए डुअल-टोन मेटल मस्टर्ड पेंट स्कीम के साथ आती है। नई किगर में फ्रंट स्किड प्लेट, टेलगेट पर क्रोम एम्बेलिशमेंट और नए बॉडी डिकल्स दिए गए है। ये छोटी एसयूवी रेड कलर के नए 16-इंच के व्हील के साथ आती है।

इंजन: इसे 2 इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है जिसमें एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है। इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक शामिल हैं। इस गाड़ी के सभी वेरिएंट में एयर प्यूरीफायर भी दिया गया है।

मल्टी-सेंस ड्राइविंग मोड: कंपनी ने कहा कि उसने नई काइगर को एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया है। जिसमें मल्टी-सेंस ड्राइविंग मोड, केबिन स्टोरेज और कार्गो स्पेस शामिल है। कंपनी के अनुसार, ”भारत को रेनो के टॉप 5 ग्लोबल मार्केट में शामिल करने में इस मॉडल का बड़ा योगदान रहा है।”

फ्रांसीसी कार कंपनी ने कहा, ”फ्रांस और भारत की डिजाइन टीमों के बीच आपसी सहयोग का ही परिणाम है कि रेनो काइगर को ग्राहकों से शानदार रिस्पांस मिल रहा है।” यह भारत में सबसे पहले पेश किया जाने वाला कंपनी का तीसरा मॉडल है। बाद में इसे ग्लोबल स्तर पर उतारा जाएगा।

वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग
काइगर 2022 दो इंजन ऑप्शन के साथ-साथ वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसी कई फीचर्स से लैस है। भारत में 2021 की शुरुआत में इस मॉडल को सफलता के साथ वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था। रेनो इंडिया ने इस मॉडल का नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया को निर्यात भी शुरू कर दिया है।