REET 2022: 20 हजार नए शिक्षकों की भर्ती के लिए तारीखें जारी

0
566

जयपुर। REET 2022 Exam Date: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 की तारीख जारी। रीट एग्जाम मई 2022 में आयोजित किए जाएंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राज्य में शिक्षकों की भर्ती के लिए राजस्थान एलिजिबिलटी एग्जामिनेशन टीचर (रीट) आयोजित करने की घोषणा की है। गहलोत ने 14 और 15 मई, 2022 को रीट परीक्षा कराने की घोषणा की है।

इस परीक्षा अभियान के माध्यम से राजस्थान में 20,000 नए शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। सीएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर परीक्षा तारीख शेयर की। गहलोत ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने तथा रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार निरंतर फैसले ले रही है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा गया है, ‘वर्ष 2022 में 14-15 मई को आरईईटी परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है, ताकि राज्य को लगभग 20,000 नए शिक्षक मिल सकें। इस भर्ती में विशेष शिक्षकों के लिए भी प्रावधान किया जाएगा। इससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।”

हाल ही में 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसी क्रम में अगले साल शिक्षकों के 20 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। सीएम गहलोत ने निर्देश दिए कि पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स एवं पंचायत सहायकों की समस्याओं का समाधान उच्चतम न्यायालय के फैसलों को ध्यान में रखते हुए करने के लिए समयबद्ध रूप से कार्य योजना बनाई जाए।