कोटा में सभी के सहयोग से 100 फीसदी वैक्सीनेशन के प्रयास होंगे : माहेश्वरी

0
237

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर लगाए जा रहे वैक्सीनेशन कैंप के तहत शनिवार को रामनगर पत्थर मंडी परिसर में स्टोन मर्चेंट विकास समिति द्वारा पांचवा वैक्सीनेशन कैंप का लगाया गया। कैंप में 373 लोगों को वैक्सीन की प्रथम एंव द्वितीय डोज लगाई गयी। वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने किया।

स्टोन मर्चेंट विकास समिति के संरक्षक पारस काला, अध्यक्ष गणेश गुप्ता, महासचिव राकेश पाटोदी ने बताया कि समिति अब तक करीब 4 वेक्सीनेशन केम्पो के माध्यम से 3600 लोगों को वैक्सीन लगवा चुकी है। उन्होंने बताया कि जब तक इन क्षेत्रों में 100% वैक्सीनेशन नहीं होगा तब तक वैक्सीनेशन कैंप लगाते रहेंगे।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ की 150 संस्थाओं एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से अब तक 176 वेक्सीनेशन कैंप लगाये जा चुके हैं, जिनमे करीब 2 लाख लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। वैक्सीनेशन से ही कोरोना से बचाव हो सकता है।

माहेश्वरी ने कहा कि स्टोन मर्चेंट विकास समिति के संरक्षक पारस काला, अध्यक्ष गणेश गुप्ता, महासचिव राकेश पाटोदी की टीम ने कोरोना की पहली लहर से ही निरंतर जनसेवा का अनूठा उदाहरण पेश किया है, जो सराहनीय है।कोरोना काल में जब 3000 से अधिक श्रमिक इस क्षेत्र में फंसे हुए थे, तो उनको राशन, भोजन एवं नकद राशि देकर सेवा का अनूठा उदाहरण पेश किया।

माहेश्वरी ने सभी संस्थाओं से अपील की है कि जब तक कोटा मे 100% वैक्सीनेशन नहीं हो जाए, तब तक निरंतर कैंम्पो का आयोजन किया जाए। कोरोना के बचाव के लिए सभी मिलकर संयुक्त प्रयास करें। सभी के प्रयासों से निश्चित ही कोरोना की तीसरी लहर के फैलाव से बचा जा सकता है।