केंद्रीय टीम ने विजिट के बाद कोटा में चंबल नदी को क्रूज संचालन के अनुकूल माना

0
486

कोटा। राजस्थान में सालभर बहने वाली चंबल नदी में क्रूज संचालन काे लेकर केंद्रीय टीम ने विजिट कर यहां क्रूज संचालन काे लेकर तकनीकी स्थितियाें का मुआयना किया है। टीम ने यहां पर क्रूज के लिए प्वाइंट, वाटर एरिया सहित अन्य स्थितियाेें काे देखा है। टीम ने बाेटिंग से यहां क्रूज के चलाने के लिए सुविधाओं का भी मुआयना किया है।

वहीं, क्रूज के संचालन की प्राेसेस स्मार्ट सिटी प्राेजेक्ट के तहत हाेगी। पर्यटन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर विकास पंड्या ने बताया कि क्रूज संचालन के लिए स्मार्ट सिटी के माध्यम से डीपीआर बनाने के लिए एजेंसी काे नियुक्त कर दिया है। डीपीआर बनने के बाद इसके लिए विभिन्न विभागाें की एनओसी और अन्य प्रक्रियाओं के पूरा हाेने के बाद केंद्र सरकार काे इसकी प्राेसेस करनी है।

मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व के एसीएफ आरएस भंडारी ने बताया कि क्रूज के संबंध में केंद्र की टीम यहां विजिट कर चुकी है। अब आगे की प्राेसेस विभाग करेेगा। वहीं, दूसरी ओर मुकंदरा की ओर से चंबल में इस वित्तीय वर्ष में जवाहरसागर और चंबल में बाेटिंग के लिए बाेट्स की फिजिकल प्राेसेस में हैं।

गराड़िया फिल्म शूटिंग का प्वाइंट : काेविड-19 काल में गराड़िया ओपन हाेने के साथ यहां मूवी की शूटिंग हाेने लगी है। यहां पिछलें दिनाें अन्नू कपूर, विजय दीक्षित की मूवी क्रेश काेर्स की शूटिंग हाे चुकी है। लाइन प्रोड्यूसर सुभाष सोरल का कहना है कि यहां गराड़िया महादेव की लाेकेशन अब मूवी, वेब सीरीज के लिए खास पंसदीदा हाे गई है। यहां आने वाले फिल्म निर्माताओं के लिए यह खास है।