Volvo की नई इलेक्ट्रिक SUV XC40 रिचार्ज लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 418Km

0
451

नई दिल्ली। स्वीडन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volvo ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई XC40 Recharge इलेक्ट्रिक SUV को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक SUV की बुकिंग आगामी जून महीने से शुरू की जाएगी और इसकी डिलीवरी अक्टूबर महीने से शुरू होगी। ये नई इलेक्ट्रिक SUV कंपनी के लग्जरी पोर्टफोलियो में शामिल होगी।

पिछले कुछ महिनों से कंपनी XC40 Recharge की टेस्टिंग भारतीय बाजार में कर रही थी। बाजार में आने के बाद ये कार मुख्य रूप से मर्सिडीज-बेंज और जगुआर लैंडरोवर को टक्कर देगी। बता दें कि, इस महीने यहां के मार्केट में जगुआर भी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार I-PACE को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इस कार को पेश किया था।

ड्राइविंग रेंज और चार्जिंग: नई XC40 Recharge में कंपनी 78 kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल कर रही है। कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 418 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी। स्पीड के मामले में भी ये कार शानदार होगी, ये कार महज 4.9 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रतिघंटा है। कंपनी का दावा है कि इस कार की बैटरी महज 40 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी।

क्या होगी कीमत: हालांकि लॉन्च से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को 60 लाख रुपये की कीमत में पेश कर सकती है। कंपनी ग्लोबल मार्केट में Tesla जैसे मॉडलों को टक्कर देने की तैयारी कर रही है। इसलिए बाजार में हाई परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक कारों को पेश कर रही है।