Thalassemia : इनरव्हील क्लब कोटा ने बढाए थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए हाथ

0
5

कोटा। Thalassemia Child: इनरव्हील क्लब कोटा ने एक अनूठी पहल करते हुए तीन थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को गोद लिया है। क्लब ने इन बच्चों के लिए एक वर्ष तक नियमित रूप से रक्तदान में सहयोग की जिम्मेदारी ली है। यह कदम थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए एक बड़ी राहत साबित होगा।

इनरव्हील क्लब कोटा की अध्यक्ष चारू जैन ने बताया कि कोटा ब्लड बैंक के सहयोग से एक विशेष कैंप का आयोजन किया गया। थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के कैंप में क्लब ने तीन बच्चों को गोद लेने का निर्णय लिया। क्लब वर्ष प्रर्यन्त तीन बच्चो के लिए ब्लड की व्यवस्था मे ब्लड बैंक का सहयोगी बना रहेगा।

कोटा ब्लड बैंक के महासचिव राजकुमार जैन ने बताया कि वर्तमान में बैंक में 125 थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे पंजीकृत हैं। इनरव्हील क्लब की यह पहल इन बच्चों के लिए एक आशा की किरण है।

कैंप में क्लब की सचिव डा.नीता जैन सदस्य अल्का शर्मा, प्रीति गौत्तम व डा.मनू माथुर सहित कई लोग उपस्थित रहे। महासचिव राजकुमार जैन ने कहा कि यह पहल न केवल थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए सहायक है, बल्कि समाज में रक्तदान के महत्व को भी बढावा देती है।

इस तरह की पहल से प्रेरित होकर, आशा की जा रही है कि अन्य संगठन भी आगे आएंगे और थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों की मदद करेंगे। इनरव्हील क्लब कोटा का यह कदम निःसंदेह सराहनीय है और समाज सेवा का एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करता है।