राजस्थान में कल से फिर शीतलहर, छह जिलों में ऑरेंज और 13 में यलो अलर्ट जारी

0
148

जयपुर। राजस्थान के लोगों को एक बार फिर शीतलहर सताने वाली है। पहाड़ों की बारिश और बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में दिखने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार बफीर्ली हवा चलने के साथ घना कोहरा छाएगा और तापमान में भी जबर्दस्त गिरावट आएगी। छह जिलों में ऑरेंज और 13 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार 14 जनवरी से उत्तरी हवाओं का प्रभाव बढ़ने लगेगा। इससे तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है। इसके साथ ही तक तेज शीतलहर का दौर शुरू होगा।

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी से गलन का दौर शुरू होगा, जिसका असर मैदानी इलाकों में दिखाई देगा। कई इलाकों में इससे न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जाएगी। वहीं, कहीं-कहीं तापमान जमाव बिंदु तक जा सकता है।

ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी: मौसम केंद्र जयपुर ने चूरू, बीकानेर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर और नागौर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसी तरह गंगानगर, अलवर, जयपुर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, बूंदी, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। यहां भी शीतलहर चलेगी।