7 सीटर Kia Carens SUV भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

322

नई दिल्ली। किआ कॉरपोरेशन ने गुरुवार को वर्ल्ड प्रीमियर इवेंट के दौरान भारत में कैरैंस को लॉन्च कर दिया है। किआ कैरेंस टू-टोन इंटीरियर कलर के साथ आएगी। अभी कंपनी ने इसे तीन कलर ऑप्शन इम्पीरियल ब्लू, मॉस ब्राउन और स्पार्कलिंग और सिल्वर के साथ बाजार में उतारा है। लेकिन भविष्य में कंपनी इसे कई और कलर ऑप्शन के साथ लाने वाली है।

कंपनी की 2026 तक 11 इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करने का भी प्लान है। इसके साथ ही कंपनी 2026 तक एक पूरी ईवी लाइनअप पेश करेगी। इसके साथ ही किआ मोटर्स को 2045 तक पूरी तरह से कार्बन न्यूट्रल होने की दिशा में काम कर रही है। किआ कैरेंस एमपीवी कार को ‘ अपोजिट्स यूनाइटेड फिलोसॉफी ‘ पर तैयार किया गया है। इसको लेकर कहना है कि ये पॉलिसी ओपोजिट्स को भी साथ में लेकर चलने वाली है।

सेफ्टी फीचर्स : किआ कैरेंस सबसे बेस्ट सेफ्टी कारों में से एक है। इस नई एमपीवी में 6 एयरबैग दिए गए हैं, जो किसी भी यात्रा को चिंतामुक्त बनाती है। यह मॉडल भारत में पहली बार हाई-सिक्योर सेफ्टी पैकेज के साथ पेश किया गया है। कारेंस के सभी ट्रिम्स में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), हिल-असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल (डीबीसी), ब्रेक असिस्ट सिस्टम (बीएएस), हाईलाइन टीपीएमएस और ऑल व्हील डिस्क ब्रेक स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में दिए गए हैं।

फीचर्स: किआ मोटर्स की अपकमिं कार किआ कैरेंस में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ ही 360 डिग्री कैमरा और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसी फीचर्स दिए गए हैं। अपकमिंग किआ कैरेन्स के कम दाम वाले वेरिएंट में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और टॉप वेरिएंट्स में 10.25 इंच के टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेंगे।

एक्सटीरियर: किआ कैरेंस कुछ सिग्नेचर स्टाइल हाइलाइट्स जैसे ‘टाइगर नोज़’ डिज़ाइन अपफ्रंट फ्लॉन्ट कर रहा है। इसमें आपको फ्लैट बोनट के साथ अपराइट नोज दिखने को मिलता है। हेडलाईट्स की बात करें तो, इसका हेडलाइट्स क्लस्टर वाई-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ एकीकृत हैं। कुल मिलकार किआ कैरेंस बेहद ही बोल्ड लुक के साथ अपने ग्राहकों का दिल जीतने के लिए तैयार है।

केबिन: किआ कैरेंस को परिवार को सफर के दौरान अधिक सुविधाएं देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। केबिन सराउंड 64 कलर एम्बिएंट मूड लाइटिंग हर समय एक शानदार माहौल तैयार कर देता है। वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और तीन ड्राइव मोड, जैसे कि स्पोर्ट्स, इको और नॉर्मल, ड्राइवर को बिना किसी परेशानी के ड्राइविंग की सुविधा प्रदान करते हैं।

वीआईपी एहसास

  1. कप होल्डर्स के साथ दूसरी कतार में सीट बैक फोल्डिंग आर्मरेस्ट
  2. पैडल शिफ्टर्स
  3. रूफ फ्लश्ड सेकेंड एंड थर्ड रो डिफ्यूज्ड एसी वेंट्स
  4. कूलिंग फंक्शन के साथ स्मार्टफोन वायरलेस चार्जर
  5. किआ लोगो प्रोजेक्शन के साथ रियर डोर स्पॉट लैंप
  6. रियर डोर सनशेड कर्टेन्स
  7. 5 यूएसबी सी टाइप इंटरफेस
  8. रोशनी के साथ बोर्डिंग असिस्ट हैंडल

कीमत: कीमत की बात करें तो, इस कार को भारतीय बाजार में 13-17 लाख रुपये तक में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है।