300 बसों से 8000 कोचिंग छात्र घर के लिए कोटा से आज होंगे रवाना

0
1078

कोटा। कोराना वायरस के संक्रमण के डर से जिला प्रशासन से कोटा में फंसे कोचिंग छात्रों को उनके घर रवाना करने का निर्णय लिया है। छात्रों को शुक्रवार से ही कोटा से भेजने का क्रम शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए प्रशासन ने 300 बसों का इंतजाम किया है। इन बसों में करीब 8 हजार छात्र रवाना होंगे।

सबसे पहले उत्तर प्रदेश के छात्रों को भेजा जाएगा। बस में एक चालक और सहचालक के अलावा पुलिसकर्मी और सुरक्षा गार्ड भी मौजूद रहेंगे। एक बस में अधिकतम 30 विद्यार्थी ही भेजे जाएंगे। छात्रों को शाम को भोजन करवाकर रवाना किया जाएगा। हर छात्र को एक मास्क, सेनेटाइजर, नाश्ते का पैकेट तथा पानी की बोतल भी दी जाएगी। बसों को शहर के विभिन्न जगहों से रवाना किया जाएगा।

यूपी की बसें शनिवार को आगरा और झांसी पहुंचेगी। यहां पर स्क्रीनिंग कराकर सभी विद्यार्थियों को उनके घर तक पहुंचाया जाएगा। इसी तरह अन्य राज्यों के भी कोचिंग छात्रों को भी उनके घर तक पहुंचाया। कोचिंग छात्रों को कोरोना वायरस से बचाव की गाइडलाइंस की पालना के लिए पाबंद किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन बढ़ने के बाद से ही छात्र रोजाना कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रशासन से अपने घर पहुंचने की गुहार लगा रहे थे।