कोटा समाचार

कोटा में कोचिंग कर रहा भरतपुर का छात्र जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया

कोटा। कोटा से कोचिंग कर रहा एक छात्र भरतपुर में जांच के दौरान कोरोना पॉजीटिव पाया गया। छात्र भरतपुर के तिलक नगर का रहने वाला है। चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के भरतपुर के चिकित्सा विभाग ने इसकी पुष्टि की है।

संयुक्त निदेशक डॉ. प्रशांत कुमार ने बताया कि पॉजिटिव छात्र कोटा से कोचिंग कर रहा था और वह 4 दिन पहले ही भरतपुर आया है। यहां पर आने के बाद उसकी स्क्रीनिंग कराई गई और टेस्ट में कोरोना पॉजीटिव पाया गया। यह कोचिंग छात्र कोटा शहर के लैंड मार्क सिटी में एक हॉस्टल में किराए से रहता था।

हालांकि उसका भाई भी उसके साथ रहता था, लेकिन दोनों अलग-अलग कमरों में रहते थे। साथ ही दोनों भाई मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। पॉजीटिव आए छात्र का बड़ा भाई टेस्ट में नेगेटिव आया। बड़ा भाई ही भरतपुर जाने की अनुमति लेने कलेक्ट्रेट आया था।

पॉजीटिव आए युवक का बड़ा भाई 12 अप्रेल को कलक्ट्रेट के बाहर परमिशन के लिए लाइन में लगा था और उसे उसी दिन शाम को परमिशन मिल गई थी। 12 अप्रेल को ही वे वापस भरतपुर के लिए चले गए। ऐसे में 13 अप्रेल सुबह 8 बजे भरतपुर पहुंच गए थे।

पॉजीटिव कोचिंग विद्यार्थी के पिता चिकित्सा विभाग में ही कार्य रहते हैं। वहीं उसकी मां भी नर्सिंग कार्मिक है। विद्यार्थी के पिता ने खुद ही अपने दोनों बच्चों की कोरोना वायरस की जांच भरतपुर में करवाई है। जिसमें से छोटा बेटा पॉजिटिव आया।

यह भी पढ़ें
शहर के हर कोचिंग स्टूडेंट्स जोन को सेनेटाइज कर रहा एलन

कोटा के सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि हॉस्टल से और भी विद्यार्थियों की सूचना ली जा रही है। उनकी भी जांच कराएंगे। पॉजीटिव छात्र का कमरा बंद है, उस पर ताला लगा है। ऐसे में उसे सेनेटाइज को लेकर दिक्कत हो रही है।

कोचिंग संचालक घबराये, बिल्डिंग को सेनिटाइज कराया
उधर, जैसे ही यह सूचना एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के संचालक को मिली तो उन्होने तुरंत अपने सभी कोचिंग भवनों को सेनिटाइज करना शुरू कर दिया। क्योकि छात्र लैंडमार्क सिटी कुन्हाड़ी के हॉस्टल में रहता था और एलन का स्टूडेंट था।

About author

Articles

लेटेस्ट हिंदी समाचारों का पोर्टल। हर कदम आपके साथ चले। देश-विदेश, राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, शिक्षा, ऑटोमोबाइल, गेजेट्स, स्टॉक मार्केट, निवेश, टैक्स एवं फाइनेंशियल समाचारों के लिए www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पढ़िए। समाचार मोबाइल, डेस्कटॉप और टेबलेट पर पढ़ने के लिए आज ही लॉग ऑन कीजिये www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पर।
Related posts
कोटा समाचार

रानपुर औद्योगिक क्षेत्र में नकली घी बनने का अंदेशा, कारखाना सीज

-कृष्ण बलदेव हाडा – कोटा। राजस्थान…
Read more
कोटा समाचार

मानवता, करुणा और एकजुटता की याद दिलाता है विश्व रेडक्रॉस डे: राजेश बिरला

कोटा। World Red Cross Day celebrated: नोबेल शांति…
Read more
कोटा समाचार

कोटा मंडल ने अप्रैल माह में टिकट चेकिंग अभियान में 2.5 करोड़ का जुर्माना वसूला

कोटा। मंडल के वाणिज्य विभाग ने…
Read more
Newsletter
Become a Trendsetter
Sign up for Davenport’s Daily Digest and get the best of Davenport, tailored for you.