2024 Kawasaki Z650RS बाइक 6.99 लाख रुपये कीमत में भारत में लॉन्च

82

नई दिल्ली। कावासाकी इंडिया ने भारतीय बाजार में 2024 Z650RS को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 6.99 लाख एक्स-शोरूम निर्धारित की गई है। 2024 के लिए कावासाकी ने इसमें एकमात्र अपडेट किया है, वह ट्रैक्शन कंट्रोल को जोड़ना है। इसके अलावा निर्माता के द्वारा इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

बुकिंग: लेटेस्ट लॉन्च बाइक के लिए कंपनी ने बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। इसके लिए ग्राहक निर्माता की आधिकारिक साइट या नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। यह मोटरसाइकिल भारत में केवल मेटालिक मैट कार्बन ग्रे रंग में पेश की गई है। हालाँकि वैश्विक बाजार में अन्य कलर्स में भी उपलब्ध हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस: Z650RS को पावर देने के लिए 649 सीसी का लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन है जो 8,000 आरपीएम पर 67 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,700 आरपीएम पर 64 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स एक 6-स्पीड यूनिट है जो असिस्ट और स्लिप क्लच के साथ आता है।

कावासाकी में एक ट्यूबलर डायमंड फ्रेम का उपयोग किया गया है जो सामने टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक द्वारा निलंबित है। ब्रेकिंग के लिए सामने की ओर दोहरी 272 डिस्क और पीछे की ओर 186 मिमी डिस्क द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

गोल्ड अलॉय व्हील: इसके अलावा Z650RS में स्टाइलिश 17-इंच के गोल्ड अलॉय व्हील दिए गए हैं जो कई इलाकों में एक सहज सवारी अनुभव प्रदान करते हैं। इसे और अधिक उन्नत बनाने और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी ने इसमें 2-मोड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम शामिल किया है। यह सुविधा बाइक को विश्वसनीय स्थिरता और मजबूत गतिशीलता प्रदान करती है।