2023 Yamaha FZ-X बाइक जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानिए खासियत

0
161

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी यामाहा अब भारतीय बाजार में 2023 FZ-X मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ये बाइक 150cc प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, आने वाली Yamaha FZ-X डुअल -चैनल एबीएस से लैस होगी।

कंपनी इस मोटरसाइकिल को नए कलर ऑप्शन के साथ लेकर आ सकती है, यानी अगर आप कलर के शौकीन है तो आपको कई ऑप्शन भी मिलने वाले हैं। इसके साथ ही इसमें फ्रंट टू-पिस्टन कॉलिपर्स भी शामिल होंगे। यामाहा FZS 25 और FZ FI के समान ही , 2023 FZ-X में गोल्डन-फिनिश अलॉय व्हील और पिन-स्ट्राइपिंग के साथ ब्लैक रिम्स भी मिल सकते हैं।

इंजन: वर्तमान में, 2023 यामाहा FZ-X तीन कलर ऑप्शन – मैटेलिक ब्लू, मैट ब्लैक और मैट कॉपर में आती है। टू -व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी जल्द ही टीवीएस शूट से पर्दा उठाएगी जो पहले से ही केरल में चल रहा है। मौजूदा Yamaha FZ-X में एक सर्कुलर हेडलैंप, एक प्रोजेक्टर यूनिट और इंटीग्रेटेड DRL है , इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा। FZ FI वाले इंजन पर आधारित Yamaha FZ-X 150cc का इंजन 2.2 bhp की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो 115 किमी प्रति घंटे का दावा करता है ।

कीमत: इसमें डुअल चैनल एसबीएस मिल सकता है। लेकिन अभी इसकी पुष्टि होना बाकी है। हालाकिं उम्मीद ये जताई जा रही है कि अपडेट के बाद इसकी कीमत बढ़ सकती है। कंपनी इसको लॉन्च कुछ ही दिनों में कर सकती है। 2023 यामाहा FZ-X की कीमत भारतीय बाजार में लगभग 1.40 लाख रुपये हो सकती है।