2022 Maruti Suzuki XL6 Facelift इसी माह होगी लॉन्च, जानिए खासियत

0
564

नई दिल्ली। मारुति कार कंपनी अप्रैल के तीसरे हफ्ते में मारुति XL6 MPV का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है । मारुति सुजुकी ने साल 2019 एक्सएल6 लॉन्च की थी, जो कि तीन कतारों वाली 6 सीटर एमपीवी है। यह मूल रूप से कंपनी की बेस्ट सेलिंग एमपीवी अर्टिगा का प्रीमियम वर्जन है। अ

ब साल 2022 में लॉन्च होने जा रही एक्सएल6 फेसलिफ्ट में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिससे कि इसका फ्रंट और रियल लुक काफी बेहतर हो जाएगा। इस एमपीवी में नई फ्रंट ग्रिल, नए बंपर और नई एलईडी हेडलाइट्स के साथ ही और भी बहुत कुछ नए एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि एक्सएल6 का इस बार 7 सीटर वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा।

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन: 2022 मारुति सुजुकी एक्स6 फेसलिफ्ट के इंजन और पावर की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपडेटेड मॉडल में भी मौजूदा मॉडल जैसा ही इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 1.5 लीटर 4 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है और यह 103 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। एक्सएल6 फेसलिफ्ट के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं।

फीचर्स:नई मारुति सुजुकी एक्सएल6 फेसलिफ्ट के इंटीरियर और फीचर्स की बात करें को इसमें बेहतर डैशबोर्ड के साथ ही लेदर सीट और नई सीट अपहॉल्स्ट्री देखने को मिलेगी। इसमें मौजूदा मॉडल से बड़ा 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, जो कि वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करेगा। बाद बाकी इसमें वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और ऑटोमैटिक एसी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स, क्रूज कंट्रोल और ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम समेत कई और खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं।