न्यू कावासाकी KLX450R मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

0
294

नई दिल्ली। कावासाकी इंडिया ने आधुनिक फीचर्स से लैस नई मोटरसाइकिल 2022 KLX450R लॉन्च कर दी है। यह ऑफ रोड़ बाइक बेहतरीन टेक्नालॉजी ले लैस है। कंपनी का कहना है कि इसकी डिलीवरी जनवरी 2022 से शुरू कर देगी। नई 2022 कावासाकी KLX450R मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में सीबीयू यानी कंपलिटली बिल्ट यूनिट के तहत आएगी। आइये जानते हैं इस दमदार बाइक की क्या है कीमत और स्पेसिफिकेशन्स।

नए अपडेटेड कावासाकी KLX450R मोटरसाइकिल में लाइम ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ-साथ decals के एक नए सेट के साथ दिया गया है। कंपनी का दावा है कि उसने बेहतर लो-एंड टॉर्क के लिए पावरट्रेन में मामूली अपडेट भी पेश किए हैं। मोटरसाइकिल पर अन्य अपडेट में एक संशोधित सस्पेंशन भी शामिल है।

इंजन: न्यू कावासाकी KLX450R के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसमें पहले की तरह 449 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। वहीं इसमें पहले जैसा ही 5 स्पीड-गियरबॉक्स मिलता है। बदलाव की नजर से देखा जाए तो इस नई बाइक में पहले की तुलना में इसका पॉवरट्रेन पहले की तुलना में बेहतर लो-एंड टॉर्क देगा। इस पावरट्रेन को एक हल्के वजन वाले परिधि फ्रेम के अंदर रखा गया है।

सस्पेंशन में बदलाव: नई अपडेटेड बाइक के सस्पेंशन में थोड़ा बदलाव किया गया, इसमें लंबी यात्रा के लिए अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक द्वारा निष्पादित किया जाता है। ब्रेकिंग की बात करें तो, इसमें दोनों साइड पेटल-टाइप डिस्क ब्रेक का दिया गया है। बाइक में रेनथल एल्युमीनियम हैंडलबार स्टैण्डर्ड और एक छोटा डिजिटल कंसोल भी है।

कीमत: अब बात करते हैं इसके कीमत की। भारतीय बाजार में न्यू 2022 कावासाकी KLX450R को 8.99 लाख रुपये (एक्स-शोरुम) प्राइज पर लॉन्च किया गया है, जो कि इसके पहले वेरिएंट से 50 हजार महंगा है।