सैमसंग गैलेक्सी A70 32 MP एवं A80 48 MP कैमरे के साथ लॉन्च

1167

नई दिल्ली। साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग ने आज Samsung Galaxy A80 से साथ Samsung Galaxy A70 भी लॉन्च किया है। पिछले 2 महीने में गैलेक्सी A सीरीज के तहत लॉन्च होने वाला यह 7वां स्मार्टफोन है। गैलेक्सी A70 में वॉटरड्रॉप नॉच, इनफिनिटी यू डिस्प्ले, फ्रंट और बैक में 32 मेगापिक्सल कैमरे जैसी कई खूबियां हैं। जानें फोन के सारे फीचर्स…

Samsung Galaxy A70 स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 6.7 इंच का फुल HD+ सुपर ऐमोलेड इनफिनिटी यू डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 2GHz ऑक्टा-कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ 4500mAh की बैटरी दी गई है जो 25W सुपर फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

गैलेक्सी A70 को दो स्टोरेज वेरियंट 6GB रैम/128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम/128GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में पेश किया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए दोनों ही फोन की मेमरी 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड वन यूआई पर चलता है।

इसके अलावा Samsung Galaxy A70 में 3D ग्लास्टिक डिजाइन, वॉटर ड्रॉप नॉच और बॉटम में बारीक चिन दी गई है। फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जो वर्टिकली अलाइन्ड हैं। फ्लैश सेंसर्स के निचले हिस्से में दिया गया है। वॉल्यूम और पॉवर बटन स्मार्टफोन के दायीं तरफ मौजूद हैं।

बात की जाए कैमरे की तो स्मार्टफोन में 32+8+5MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। साथ ही 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में सैमसंग हेल्थ, सैमसंग पे और बिक्सबी जैसे फीचर्स मौजूद हैं। नया फोन ब्लैक, ब्लू, कोरल और वाइट कलर में उपलब्ध होगा।

भारत में कब होगा लॉन्च और क्या होगी कीमत
Samsung Galaxy A70 भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। हो सकता है कि कंपनी इसी महीने इसे भारत में पेश करे। फिलहाल इसकी लॉन्च डेट और कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, ऐसी उम्मीद है कि भारत में इसकी कीमत 30,000 रुपये के करीब रखी जाएगी।

Samsung Galaxy A80 भी हुआ है लॉन्च
सैमसंग गैलेक्सी A80 में 6.7 इंच का फुल HD+ सुपर ऐमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 730G ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड वन यूआई पर चलता है। इसमें 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। हालांकि, मेमरी बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट नहीं दिया गया है। ड्यूल सिम कार्ड सपॉर्ट के साथ आने वाले इस फोन में 3700mAh बैटरी दी गई है।

सैमसंग का यह पहला फोन है जिसमें 48 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। गैलेक्सी A80 में ट्रिपल लेंस कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में f/2.0 के साथ 48 मेगापिक्सल का मेन सेंसर, 8 मेगापिक्सल का 123 डिग्री अल्ट्रावाइड सेंसर और एक ToF डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन के डिस्प्ले पर एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।