श्री सीमेंट के राजस्थान में 24 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

61

ब्यावर। आयकर विभाग की जयपुर अन्वेषण शाखा ने बुधवार को श्री सीमेंट कंपनी के करीब 24 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू की, जो अभी तक जारी है। जयपुर, ब्यावर, उदयपुर समेत करीब दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। सीमेंट सेक्टर की कंपनी पर चालू वित्त वर्ष का पहला छापा है।

इस कार्रवाई के दौरान करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी उजागर होने की आशंका है। जयपुर कार्यालय पर भी आयकर विभाग की टीम मौजूद है। आयकर विभाग की ओर से तकनीकी आधार पर टैक्स चोरी पर निगाह रखी जा रही है। जयपुर, ब्यावर, नवलगढ़, गुड़गांव समेत करीब 24 जगह पर छापे मारे। बड़े पैमाने पर ब्लैकमनी उजागर हो सकती है।

आयकर विभाग को काफी दिनों से सीमेंट कंपनी के ठिकानों पर काली कमाई का इनपुट मिल रहा था, जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने टीम गठित करके छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के बैंक लॉकर्स को भी खंगालने की तैयारी कर रही हैं। इसके साथ ही कारोबारी के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है। आयकर विभाग की जांच में काली कमाई के साथ ही बेनामी संपत्तियों के राज खुलने की भी संभावना है। करीब दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी जारी है।

200 से अधिक कर्मी आयकर छापेमारी में शामिल हैं। कारोबारी के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया। आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के घर, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर कार्रवाई कर रही हैं। बता दें श्री सीमेंट एक नामी कंपनी है। आयकर विभाग को काफी समय से श्री सीमेंट कंपनी पर भारी मात्रा में नकद लेनदेन की सूचनाएं मिल रही थी।

शिकायतें मिलने के बाद बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने सीमेंट कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान नकदी समेत करोड़ों रुपये के लेनदेन संबंधित दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। जयपुर, ब्यावर, नवलगढ़, गुड़गांव समेत अन्य जगह पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई में बड़े पैमाने पर ब्लैकमनी उजागर हो सकती है।