लाइम स्टोन खदानों में जल्दी शुरू होगा उत्पादन, खनिज मंत्री बोले

1230

रामगंजमंडी। खनिज मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि रामगंजमंडी क्षेत्र की लाइम स्टोन खदानों में जल्दी उत्पादन प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। राज्य सरकार ने अपनी तरफ से प्रयास पूरे कर दिए हैं। आने वाले दिनों में इसके परिणाम खदानों में उत्पादन शुरू होने के रूप में देखने को मिलेंगे। खनिज मंत्री ने राज्य सरकार के कोष से कुंभकोट से टोड़ बस्ती जाने वाली पुलिया के साथ खीमच में पेयजल टंकी के निर्माण को मंजूरी दिलाने की घोषणा की।

खनिज मंत्री ने शनिवार को रामगंजमंडी क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। पीपल्दा में खाद्यान्न भंडार भवन व स्कूल कक्षा कक्ष का लोकार्पण, खीमच में राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के इंटरलॉकिंग निर्माण, अतरालिया के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के कक्षा कक्ष का लोकार्पण किया। यहां आयोजित समारोह में उन्होंने राज्य सरकार की ओर से एक वर्ष में किए गए नीतिगत निर्णयों की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि खैराबाद पंचायत समिति में नंदी गोशाला का निर्माण किया जाना है। भूमि का चयन करके पत्रावली सौंपने के साथ ही इसकी मंजूरी दे दी जाएगी। खीमच में पानी की टंकी व कुंभकोट से टोड़बस्ती के बीच क्षतिग्रसत प्राचीन पुलिया का जल्द इनका निर्माण किया जाएगा। लोकार्पण कार्यक्रम की विशिष्टअतिथि कांग्रेस देहात जिलाध्यक्ष सरोज मीणा थी।

अध्यक्षता पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा ने की। समारोह को ब्लाक अध्यक्ष अब्दुल सलाम, पूर्व प्रधान मन्नालाल गुर्जर, पूर्व उप प्रधान राजेन्द्र सिंह सिसोदिया, ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष भीमराज गुर्जर ने संबोधित किया। संचालन नगर अध्यक्ष अजीत पारख ने किया।