रोल्स रॉयस भारत में अपनी पहली EV 19 जनवरी को लॉन्च करेगी, जानिए खासियत

0
98

नई दिल्ली। Rolls Royce Spectre India Launch: रोल्स रॉयस भारत में अपनी पहली ईवी 19 जनवरी को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेगी। इससे पहले नवंबर 2023 में कंपनी ने चेन्नई में स्पेक्टर की पहली यूनिट की डिलीवरी की थी। स्पेक्टर फ्लैगशिप एसयूवी फैंटम और घोस्ट के बीच स्थित होगी, जिसकी शुरुआती कीमत ₹7-9 करोड़, एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है।

रफ्तार: रोल्स रॉयस वाहनों के विपरीत स्पेक्टर कंपनी के स्वामित्व वाले 6 ¾ V12 इंजन का उपयोग नहीं करेगा, बल्कि प्रत्येक व्हील्स पर इलेक्ट्रिक मोटर का एक सेट होगा, जो इसे 4WD व्हीकल बना देगा। यह 4.4 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। रोल्स रॉयस स्पेक्टर की रेंज 323 मील या 520 किमी. होगी। यह 102 किलोवाट बैटरी पैक की बदौलत 2.9 मील/किलोवाट या 21.5 किलोवाट/100 किमी. की बिजली खपत होती है।

डिजाइन: स्पेक्टर के फ्रंट में अब तक की सबसे चौड़ी रोल्स-रॉयस ग्रिल है, जो स्प्लिट हेडलाइट ट्रीटमेंट को काटती है। लोगों को इलेक्ट्रिक रोल्स रॉयस की याद दिलाने के लिए “पेंथियन ग्रिल” लगाई गई है, जिसमें 22 LED फिट की गई है। व्हीकल के फ्रंट में एयर को इंडीकेट करने में हेल्प के लिए पेंथियन ग्रिल के वैन को सॉफ्ट किया गया है। यह फ्लशर से लैस किया गया है।

ट्रेडमार्क: दिलचस्प बात यह है कि रोल्स रॉयस ने ईवी के लिए अपने ट्रेडमार्क ‘स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी’ को भी अपडेट किया है। सभी रोल्स-रॉयस मोटर कारों की तरह स्पेक्टर का इंटीरियर सुइट ग्राहकों को लगभग अनलिमिटेड बेस्पोक प्रदान करता है। नई फ्रंट सीट का डिजाइन ब्रिटिश सिलाई से इंस्पायर है।