रिलायबल इंस्टीट्यूट के अंकन सरकार ने हासिल की आल इंडिया रैंक 67

536

कोटा। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए विख्यात रिलायबल इंस्टीट्यूट ने जेईई-एडवांस्ड परीक्षा के परिणामों में बेहतर परिणाम दिए हैं। अपनी स्थापना के दूसरे ही वर्ष में संस्था के स्टूडेंट्स ने देशभर में अलग छाप छोड़ी है।

रिलायबल के एचओडी मैथ्स आयुष गोयल, एचओडी कैमेस्ट्री चांदीप के सिंघल व फिजिक्स एचओडी चन्द्रशेखर शर्मा सर ने बताया कि रिलायबल के एकमात्र कोटा सेंटर से स्टूडेंट्स ने टॉप-100 में एक, टॉप-200 में 7 तथा टॉप 500 में 19 विद्यार्थियों ने स्थान प्राप्त किया है। छात्र अंकन सरकार ने आल इंडिया रैंक 67 प्राप्त की है।

अंकन ने 360 में से 297 अंक हासिल किए हैं। इसके साथ ही कुशाग्र गुप्ता ने आल इंडिया रैंक 109, मोनिल लोधा ने रैंक 118, उज्जयन पाल ने रैंक 132, हर्ष बिहानी ने रैंक-149, स्वस्तिक सिंघल ने रैंक-155 तथा अक्षत राजानी ने रैंक-186 हासिल की है। इसके साथ ही आईआईटी गुवाहाटी जोन के टॉप 5 स्टूडेंट्स में रिलायबल के उज्जयन पाल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह आईआईटी कानपुर के टॉप 5 में रिलायबल के कुशाग्र गुप्ता ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है।

में बेहतर परिणामों से स्टूडेंट्स के साथ-साथ अभिभावकों में भी खुशी है और इसका इजहार केक काटकर तथा ढोल पर नाचते हुए किया। फैकल्टीज ने कहा कि स्टूडेंट्स की मेहनत को सपोर्ट करने के लिए रिलायबल इंस्टीट्यूट ने कोविड टाइम में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। लॉकडाउन के दौरान भी ऑनलाइन मोड पर बच्चों को लाइव क्लासेज दी। इसके अलावा डिजिटल पेपर्स उपलब्ध करवाकर हर सवाल का जवाब सुझाया। यही कारण है कि स्टूडेंट्स का प्रदर्शन बेहतर रहा।