राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की रिलीज, ऐसे करें डाउनलोड

64

अजमेर। RPSC Sr. Teacher Answer Key 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने सीनियर टीचर ग्रेड 2 (संस्कृत शिक्षा विभाग) भर्ती परीक्षा के लिए फाइनल आंसर-की गुरुवार को रिलीज कर दी है। आरपीएससी ने अंतिम उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर रिलीज की है।

एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आसानी से उत्तरकुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं।

आरपीएससी ने इन विषयों के अंक भी किए रिलीज
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने फाइनल आंसर-की के साथ-साथ सीनियर टीचर ग्रेड 2 परीक्षा के लिए गणित, विज्ञान, पंजाबी, उर्दू, हिंदी, अंग्रेजी और जीके सहित विभिन्न विषयों के लिए अंक भी जारी किए हैं। इसे भी कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही इसका प्रिंटआउट लेकर भी सेव करके रख सकते हैं।

इस लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करें आंसर-की

फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

  1. सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  2. अब होम पेज पर जाएं और सीनियर टीचर ग्रेड II कॉम्प एग्जाम के लिए अंतिम उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें।
  3. आपके सामने उत्तर कुंजी की पीडीएफ मिल जाएगी।
  4. आप भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम प्रिंट कर सकते हैं।

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से कृषि अधिकारी (Agriculture Officer) के पदों पर वैकेंसी निकली है। जारी अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च 2024 से शुरू की जाएगी। कैंडिडेट्स 05 अप्रैल, 2024 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन पोर्टल पर चेक कर सकते हैं।