मोहन भागवत आज कोटा में दत्तोपंत ठेंगड़ी जन्मशताब्दी समारोह को करेंगे संबोधित

711

कोटा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत सोमवार शाम को कोटा पहुंचेंगे। भारतीय किसान संघ के संभागीय मीडिया प्रभारी आशीष मेहता ने बताया कि डॉ. मोहन भागवत 6 अक्टूबर को दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्मशताब्दी समापन समारोह को संबोधन करेंगे।

उन्होंने बताया कि समारोह महावीर नगर तृतीय स्थित स्वामी विवेकानन्द विद्या निकेतन के श्रीरामशान्ताय सभागार में प्रातः 10 बजे प्रारंभ होगा। कार्यक्रम का भारतीय किसान संघ के फेसबुक पेज से लाइव होगा। जिस पर देश भर में 10 हजार ग्राम इकाइयों के कार्यकर्ता ऑनलाइन जुड़ेगें। दत्तोपंत ठेंगड़ी भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ व स्वदेशी जागरण मंच के संस्थापक हैं। भारतीय किसान संघ की स्थापना कोटा के दशहरा मैदान में की गई थी। इस कारण से दत्तोपंत ठेंगड़ी को श्रद्धांजलि स्वरूप कोटा में इस समारोह को आयोजित किया जा रहा है।

आशीष मेहता ने बताया कि समारोह में भाग लेने के लिए देशभर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी सोमवार शाम को पहुंच जाएंगे। जिनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इसके लिए जैविक कृषि, जहरमुक्त खेती, परंपरागत कृषि से संबंधित विभिन्न माॅडल भी तैयार कराए गए हैं। जिनका प्रदर्शन भी आयोजन स्थल पर किया गया है।