फिल्म ‘देवदास’ में शाहरुख खान ने क्या सच में शराब पी थी, जानिए

25

मुंबई। साल 2002 में आई संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की ब्लॉकबस्टर फिल्म देवदास (Devdas 2002) में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित ने अहम भूमिका निभाई थी। इस आइकॉनिक फिल्म में शाहरुख ने ऐसे शख्स का किरदार निभाया था, जो प्यार न मिलने पर शराब में डूब जाता है।

फिल्म में आपने शाहरुख खान को कई बार हाथ में शराब लिए नशे में धुत देखा होगा, लेकिन शायद ही आपको पता हो कि शूट के वक्त वाकई SRK शराब पिया करते थे। जी हां, देवदास के सेट पर शूट के दौरान शाहरुख असल में रम पिया करते थे। इस बात का खुलासा उनके को-स्टार ने किया है।

देवदास में धरमदास बने टीकू तल्सानिया (Tiku Talsania) ने एक हालिया इंटरव्यू में फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है। टीकू ने बताया कि फिल्म के सीन्स के लिए शाहरुख असल में रम पिया करते थे, ताकि उनका किरदार असली लगे।

बकौल अभिनेता हम चिलचिलाती धूप में दोपहर के समय शूटिंग कर रहे थे और और वह (शाहरुख) एक के बाद एक रम के शॉट्स ले रहे थे। मैंने कहा, ‘आप यह क्या कर रहे हैं?’ हमें बस एक्टिंग करनी है।’ शाहरुख ने कहा, ‘सर एक्टिंग तो हो जाएगी। आंखों में शराब दिखती है ना, उसका क्या।’ टीकू ने शाहरुख खान के इस अंदाज की जमकर तारीफ की। उन्होंने बताया कि वह किस तरह अपने किरदार में ढल जाया करते थे।

अभिनेता ने कहा- यह शानदार बात है। आंख में शराब दिखनी चाहिए ना। शराबी का एक्ट कर लेंगे पर वों आंखों में नहीं दिखेगी शराब तो कैसा होगा। देवदास को क्लासिक कल्ट मानी गई है। शराब पर बेस्ड शाह रुख खान के कई डायलॉग्स मशहूर हुए थे, जिसमें ‘कौन कंबख्त बर्दाश्त करने के लिए पीता है’, ‘पारो ने कहा शराब छोड़ दो’ समेत कई डायलॉग्स सदाबहार बन गए हैं।