नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने सोनिया और राहुल गांधी को फिर किया तलब

181

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय को जांच के दौरान यंग इंडियन में संदिग्ध लेनदेन की जानकारी मिली है। हालांकि, एजेंसी ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि कंपनी से जुड़े कांग्रेस नेताओं को पूछताछ के लिए फिर से तलब किया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि यंग इंडियन में ‘संदिग्ध लेनदेन’ की बात पता लगी है। उन्होंने कहा कि शेल कंपनियों के जरिए 4-5 करोड़ रुपये का लेनदेन किया गया है। साथ ही यह भी बताया कि ईडी इन शेल कंपनियों के मालिक/शेयर धारकों/निदेशकों के बयान दर्ज कर चुकी है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि पवन बंसल, मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया और राहुल गांधी समेत यंग इंडियन के सभी पदाधिकारियों को दोबारा समन भेजे जाएंगे। सोनिया और राहुल यंग इंडियन के प्रमोटर्स में शामिल हैं। साथ ही उनके पास सबसे ज्यादा शेयर्स भी हैं। यह मामला नेशनल हेराल्ड अखबार के मालिक यंग इंडियन में कथित आर्थिक अनियमितताओं की जांच से जुड़ा हुआ है। एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) इस अखबार को प्रकाशित करते हैं।

ED ने मारे थे छापे: जांच एजेंसी ने नेशनल हेराल्ड मामले में अगस्त में ही यंग इंडियन के दिल्ली स्थित कार्यालय की जांच की थी। खास बात है कि 6 घंटों तक चली तलाशी के दौरान खड़गे भी मौजूद रहे थे।