जेफ बेजोस को पीछे छोड़ एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

0
216

नई दिल्ली। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क का दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में दबदबा लगातार बना हुआ है। 2022 में उनकी कुल संपत्ति बाकी शीर्ष कमाई करने वालों की तुलना में लगातार बढ़ रही है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ब्स के लेटेस्ट लिस्ट में मस्क की कुल संपत्ति 282 अरब डॉलर तक पहुंच गई है, जो कि अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की संपत्ति की तुलना में 100 अरब डॉलर से अधिक हो गई है, जिनकी कुल संपत्ति 183.6 अरब डॉलर है।

मस्क को कोविड-19 महामारी के दौरान बहुत ज्यादा फायदा हुआ था, क्योंकि उनकी कुल संपत्ति 2020 की शुरूआत में सिर्फ 26.6 अरब डॉलर थी। 2020 में मस्क की संपत्ति में 110 अरब डॉलर से अधिक की वृद्धि हुई, जो फोर्ब्स के इतिहास में यह किसी व्यक्ति के लिए रिकॉर्ड है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क अब एलवीएचएम के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट से 115 अरब डॉलर अधिक अमीर हैं, जो दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी कुल संपत्ति 167.4 अरब डॉलर है। वह माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (134.2 अरब डॉलर) और स्टीव बाल्मर (97 अरब डॉलर) से भी काफी आगे हैं। हाल ही में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा कि माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने मस्क को अपने निदेशक मंडल में नियुक्त किया है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने ट्विटर के हेडक्वार्टर को रैन बसेरा बनाने के आइडिया पर एक पोल पोस्ट किया। इस पर यूजर्स से उनकी राय पूछी गई है। मस्क ने अपने ट्वीट में बताया कि ट्विटर के दफ्तर में कोई नजर नहीं आता है। ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का विकल्प दे रखा है। उन्होंने कहा कि वह अपने इस आइडिया को लेकर गंभीर हैं। बेजोस ने मस्क के इस ट्वीट को सपोर्ट करते हुए इस बेजोड़ आइडिया बताया।