जेईई मेंस जुलाई सेशन 2 का रिजल्ट आज या कल हो सकता है जारी

0
273

नई दिल्ली। इंजीनियरिंग में दाखिले से जुड़ी परीक्षा जेईई ( Joint Entrance Test) मेंस के दूसरे सत्र का रिजल्ट 7 या 8 अगस्त को किसी भी समय जारी किया जा सकता है।

इसके साथ ही जेईई की रैंकिंग और जेईई एडवांस का कटआफ भी जारी होगा। वैसे भी जेईई एडंवास का रजिस्ट्रेशन सात अगस्त से ही शुरू हो रहा है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेंस के दूसरे चरण की उत्तर कुंजी से जुड़ी चुनौती दाखिल करने की समय-सीमा के खत्म होने के बाद यह संकेत दिए है।

जेईई एडवांस का रजिस्ट्रेशन सात अगस्त से: माना जा रहा है कि एनटीए शनिवार तक रिजल्ट की तारीख की अधिकृत घोषणा कर सकता है। सूत्रों की मानें तो वैसे भी जेईई मेंस के रिजल्ट में और देरी नहीं की जा सकती है, क्योंकि जेईई एडवांस के आयोजकों का इस रिजल्ट जल्दी जारी करने का दबाव है। यह दबाव इसलिए भी है कि क्योंकि जेईई एडवांस का रजिस्ट्रेशन सात से 12 अगस्त के बीच होना है।

इस वेबसाइट पर जारी होगी उत्तर कुंजी: जेईई मेन 2022 परिणाम और उत्तर कुंजी जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होगी। वहीं स्टूडेंट्स ध्यान दें कि जेईई मेन उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठाने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 200 रुपये का शुल्क देना होगा। यह शुल्क नॉन-रिफंडेबल होगा।