गहलोत सरकार ने कुर्सी बचाने के लिए राज्य की सीमाएं सील की

0
1041

सियासी घमासान के बीच सरकार ने देर रात जारी किया आदेश

जयपुर। राजस्थान की गहलोत सरकार ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए राज्य की सीमाएं सील करने का फरमान जारी कर दिया। प्रदेश में मचे सियासी घमासान के बीच गृह विभाग ने शनिवार देर रात इसके आदेश भी जारी कर दिए। राजस्थान से बाहर जाने के लिए सरकारी अनुमति जरूरी होगी। अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की जांच बॉर्डर पर की जाएगी। इस आदेश को निकालने की वजह प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को बताया गया है।

हालांकि पिछले महीने राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों की बाड़ाबंदी के समय भी 7 दिन तक राज्य की सीमा सील कर दी गई थी। गृह विभाग के निर्देश जारी करने से पहले शुक्रवार को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर की तरफ से प्रदेश की सीमाओं पर नाकाबंदी सख्त करने के आदेश भी जारी हुए थे।

इस बार भी विधायकों की खरीद-फरोख्त का मामला उठने को इसकी वजह बताया जा रहा है। गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि आवागमन में छूट मिलने के बाद बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। इसलिए पास जरूरी किया है।

कलेक्ट्रेट, थाने, रेलवे स्टेशन पर बनेंगे पास, ऑनलाइन सेवा नहींपास बनवाने के लिए कलेक्टर, कमिश्नर, डिप्टी कमिश्नर, एसपी, एसडीएम, डिप्टी एसपी और थाने में आवेदन किया जा सकता है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर भी पास बनाने के लिए काउंटर होंगे, लेकिन इस बार ऑनलाइन पास बनवाने की सुविधा नहीं दी गई है। जो व्यक्ति सड़क मार्ग से निजी वाहनों से बाहर जा रहे हैं उनके पहचान पत्र का सत्यापन बॉर्डर चैकपोस्ट पर होगा।