कोटा में हैण्डबॉल के लिए बनेगा इंडोर स्टेडियम : बिरला

1129

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि देश के खिलाड़ी अब राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखते हुए खेलों में भी नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कोटा में हैण्डबॉल के लिए इंडौर स्टेडियम बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि इसके लिए केन्द्र और राज्य सरकार पचास-पचास फीसदी राशि देगा। हॉकी खिलाडियों के लिए महाराव उम्मेदसिंह स्टेडियम में स्ट्रेटर्फ लगवाने की घोषणा भी की।

वे रविवार को महाराव उम्मेदसिंह स्टेडियम में स्व. हनुमानसिंह स्मृति 14वीं राष्ट्रीय हैण्डबॉल पुरूष वर्ग प्रतियोगिता के समापन पर मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने हैण्डबॉल के राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का कोटा में आयोजन करने पर आयोजकों को बधाई दी। उन्होने स्व. हनुमानसिंह को याद करते हुए कहा कि उनके द्वारा राजस्थान में हैण्डबॉल को लोकप्रिय बनाने तथा प्रदेश का नाम अन्तराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने के लिए उनके प्रयासों को कभी नहीं भुलाया जा सकता।

खेल सुविधाओं के विकास का खाका स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कोटा में राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होने से खेलों की सुविधाओं में वृद्वि होगी। आने वाले समय में खेल सुविधाओं के विकास का खाका स्मार्ट सिटी परियोजना में लिया गया है ।जिससे सभी खेल गतिविधियों के खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों के विकास एवं स्वस्थ निरोगी राजस्थान के लिए सरकार द्वारा प्रयास किये जा रहे है। प्रदेश भर में निरोगी राजस्थान अभियान का शुभारम्भ कर नागरिकों को स्वस्थ्य रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।