ओकाया की ई-बाइक Wi-Fi, ब्लूटूथ और GPS जैसे गजब फीचर से लैस देगी 129km की रेंज

0
27

नई दिल्ली। ओकाया (Okaya) के प्रीमियम इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्रांड फेराटो (Ferrato) ने डिसरप्टर (Disruptor) ईवी लॉन्च कर भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत की है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत 1.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

कंपनी शुरुआत में दिल्ली, गुड़गांव, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे और बेंगलुरु जैसे शहरों में रिटेल बिक्री करेगी। फेराटो डिसरप्टर की डिलीवरी 90 दिनों के भीतर शुरू करने की योजना है। आइए इसकी खासियत जानते हैं।

टॉप स्पीड 95 किमी: फेराटो डिसरप्टर (Ferrato Disruptor) 6.4 किलोवाट परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर से लैस है, जो 228nm का पीक टॉर्क आउटपुट और 45nm का टॉर्क जेनरेट करता है। फेराटो ने कहा है कि इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 95 किमी. प्रति घंटा होगी।

129km की रेंज: फेराटो डिसरप्टर (Ferrato Disruptor) में 3.97 kWh की बैटरी होगी। यह एक बार चार्ज करने पर 129 किमी. की राइडिंग रेंज देगी, जो डेली सिटी राइड के लिए पर्याप्त होना चाहिए। कंपनी का दावा है कि बैटरी को पांच घंटे में 0 से फुल चार्ज किया जा सकता है। ई-बाइक में तीन राइडिंग मोड इको, सिटी और स्पोर्ट्स मिलते हैं। इन राइडिंग मोड्स को हैंडलबार पर स्थित एक स्विच के माध्यम से टॉगल किया जा सकता है।

अलॉय व्हील: चेसिस की बात करें तो इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ पीछे की तरफ मोनोशॉक यूनिट के साथ टेलिस्कोपिक सस्पेंशन मिलता है। फेरेटो डिसरप्टर में जियो-फेंसिंग के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस कनेक्टिविटी के साथ मोबाइल कनेक्टिविटी और फाइंड माई बाइक सपोर्ट भी मिलता है।