एलन स्टूडेंट्स आईएमओटीसी और ईजीएमओटीसी के लिए चयनित

104

कोटा। एलन स्टूडेंट्स ने इंटरनेशनल मैथ्स ओलम्पियाड-2023 और यूरोपियन गर्ल्स मैथ्स ओलम्पियाड 2023 के ट्रेनिंग कैम्प के लिए सलेक्शन में श्रेष्ठता साबित की है।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई) द्वारा 15 जनवरी को आयोजित परीक्षा के बाद इंटरनेशनल मैथ्स ओलंपियाड ट्रेनिंग कैम्प (आईएमओटीसी) के लिए एलन के 15 स्टूडेंट्स का चयन सुनिश्चित हुआ।

इसमें कक्षा 8 से मन अविनाश शाह, कक्षा 9 से श्रेष्ठा शौर्य, कक्षा 10 से लारिसा, प्रणवराज, पार्थ वर्तक, कक्षा 11 से जाग्रव गर्ग, अक्षत चपलोत, शौर्य अग्रवाल, द्विजा धर्मेश कुमार पटेल, गणेश राहर, अद्वैत गुप्ता, राघव लयंगार, कक्षा 12 से कृष गुप्ता, राघव गोयल, अतुल शतावत शामिल है।

इसी तरह यूरोपियन गर्ल्स मैथेमेटिक्स ओलम्पियाड के ट्रेनिंग कैम्प के लिए 8 स्टूडेंट्स का चयन सुनिश्चित हुआ, इसमें एलन की दो छात्राएं द्विजा धर्मेश पटेल व लारिसा शामिल हैं।
माहेश्वरी ने बताया कि आईएमओटीसी में देश में 69 स्टूडेंट्स का ट्रेनिंग कैम्प के लिए चयन किया गया।

इसमें कक्षा 8 से 11 तक के 49, कक्षा 12 के 13, गर्ल्स कोटे से 5, आईएनएमओ में प्रदर्शन के आधार पर 2 स्टूडेंट्स को मौका दिया गया। ट्रेनिंग कैम्प 15 अप्रैल से 13 मई तक एचबीसीएसई में ही आयोजित किया जाएगा। फाइनल जापान के छीबा शहर में 2 से 13 जुलाई तक होगा। ट्रेनिंग कैम्प में प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में 6 स्टूडेंट्स का चयन किया जाएगा।

मैथ्स ओलंपियाड के ट्रेनिंग कैम्प में सत्यम चयनित

होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई) द्वारा 16 जनवरी को इंटरनेशनल मैथ्स ओलंपियाड के दूसरे चरण की परीक्षा करवाई गई। इसके बाद तीसरे चरण इंटरनेशनल मैथ्स ओलंपियाड ट्रेनिंग कैम्प (आईएमओटीसी) के लिए कक्षा 11 के सत्यम चक्रवर्ती का चयन सुनिश्चित हुआ। देशभर से 67 स्टूडेंट्स ने आईएमओटीसी के लिए सफलता प्राप्त की।