एलन के 4 स्टूडेंट करेंगे IJSO फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व

934

कोटा। इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले ओलम्पियाड में भी एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसकी बानगी एक बार फिर नजर आई।

इंटरनेशनल जूनियर साइंस ओलम्पियाड (आईजेएसओ) के फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल स्टूडेंट्स की घोषणा सोमवार को कर दी गई। यूएई द्वारा आयोजित किए जा रहे इस 18वें आईजेएसओ ओलम्पियाड में छह स्टूडेंट्स भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसमें 4 स्टूडेंट्स एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के होंगे।

संस्था के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि वर्तमान में देवेश भैया कक्षा 9 तथा अनिमेश प्रधान, राजदीप मिश्रा एवं वेद लाहौटी कक्षा 10 में अध्ययनरत हैं। भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। ये सभी स्टूडेंट्स एलन के क्लासरूम कोचिंग के स्टूडेंट्स हैं।

इन स्टूडेंट्स का चयन ओलम्पियाड क्वालीफायर पार्ट-2 और साइंस ओलम्पियाड सलेक्शन टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। ओलम्पियाड का फाइनल 12 से 21 दिसम्बर के बीच होगा। कोविड के चलते यह फाइनल वर्चुअल मोड पर ही आयोजित किया जाएगा। इसके लिए होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एंड एजुकेशन द्वारा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।