आरआईएल की एजीएम आज, सोशल मीडिया पर भी होगा प्रसारण

0
234

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की 45वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) का आयोजन सोमवार को होगा। एजीएम की शुरुआत दोपहर दो बजे आरआइएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी के संबोधन के साथ होगी। जानकारों का कहना है कि मुकेश अंबानी इस एजीएम 5जी सेवा की शुरुआत को लेकर घोषणा कर सकते हैं। हाल ही में संपन्न हुई 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में रिलायंस जियो सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम खरीदार रही है।

कंपनी लंबे समय से जल्द से जल्द 5जी सेवा शुरू करने की बात कहती रही है। इसके अलावा आरआइएल के प्रबंधन में बदलाव को लेकर भी घोषणा होने का अनुमान जताया जा रहा है। माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी परिवार के किसी सदस्य को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। जून में ही मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के चेयरमैन का पद छोड़ते हुए आकाश अंबानी को यह जिम्मेदारी सौंपी थी।

सूत्रों ने बताया कि रिलायंस समूह के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी सोमवार को होने वाली 45वीं सालाना आमसभा में शेयरधारकों को संबोधित करेंगे। इस आमसभा का विभिन्न मंचों पर प्रसारण करने का फैसला लोगों को डिजिटल तरीके से जोड़ने का एक प्रयास माना जा रहा है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज दुनिया की कुछ गिनी-चुनी कंपनियों में से एक है जो अपनी आमसभा का वर्चुअल रियलिटी मंच के अलावा सोशल मीडिया मंचों पर जीवंत प्रसारण करने जा रही है। इस बैठक का आधिकारिक जियोमीट प्रसारण भी किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, अपराह्न दो बजे से यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर आमसभा से संबंधित ब्योरा देखा जा सकेगा। इसके अलावा, रिलायंस इस साल अपने एजीएम को डिजिटल दर्शकों के लिए लाइव प्रसारित करने के लिए डिजिटल माध्यमों की अपनी सूची में दो और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म – कू और इंस्टाग्राम – को भी जोड़ेगी।