महाराजा श्री अग्रसेन सोश्यल ग्रुप का संस्कार शिविर 8 जून से, बच्चे बनेंगे हुनरमंद

0
56

कोटा। महाराजा श्री अग्रसेन सोश्यल ग्रुप कोटा सम्भाग द्वारा गीता सत्संग आश्रम समिति के सहयोग से गीता भवन में 8 जून से नौ दिवसीय निशुल्क धर्म संस्कार शिविर का आयोजन किया जाएगा। चेयरपर्सन पुष्पा गर्ग व सुनीता गोयल की अगुवाई में पचहत्तर महिलाएं शिविर का संचालन करेंगी। उन्होंने बताया कि सभी समाज के बच्चों के साथ बड़े भी रजिशट्रेशन करवा सकते हैं।

सम्भागीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेश गोयल ने शिविर की जानकारी देते हुए बताया कि हमारी पचहत्तर महिलाओं की टीम द्वारा सर्वसमाज के बच्चों के विकास के लिए यह शिविर आयोजित किया जा रहा है। इसमें बेटियों की प्रतिभा को निखारा जाएगा। सम्भागीय महिला अध्यक्ष रेणु गोयल के द्वारा एरोबिक्स, युवती अध्यक्ष हर्षिता गर्ग द्वारा अंकुरित पौष्टिक अनाज की सेवन विधि, रिफाईंड तैल से होने वाले नुकसान, तेज धूप से बचाव के तरीके सिखाए जाएंगे।

महामंत्री सपना गोयल द्वारा बच्चों में रिश्तों में विश्वास की समझ विकसित करने के साथ साथ मोबाइल से हो रहे नुकसान को चित्रकला के माध्यम से बनवाया और समझाया जाएगा। मोटिवेशनल स्पीकर परमानंद गर्ग द्वारा रिश्तों में सवांद के अभाव पर परिचर्चा कराई जाएगी।

जिलाध्यक्ष वर्षा गोयल ने बताया कि जिले की टीम द्वारा योगाचार्य माया अग्रवाल द्वारा करे योग भगाए रोग, उषा बंसल द्वारा नमन करके पैर छूने से कास्मिक एनर्जी का महत्व समझाया जाएगा। चेयरपर्सन सुनीता गोयल द्वारा त्योहारों पर मेहंदी, नृत्य संगीत की आवश्यकता पर परिसंवाद होगा।

महक अग्रवाल द्वारा भोजन के दौरान बातचीत नहीं करने के फायदे, धर्माचार्य श्रवण कुमार एवं आदित्य शास्त्री द्वारा मंत्र और सफलता पर प्रकृति और वृक्ष की उपयोगिता, बेटियों को हुनरमंद बनाने में धर्मवती, रानी, संगीता द्वारा वाद्य यंत्र में हारमोनियम, ढोलक एवं नृत्य, सिखाया जाएगा। नीतू, दीपिका, सोना, प्रभा, सुशीला, उर्मिला द्वारा बच्चों को खेल खेल में घरेलु काम करने सिखाएँगे। चैयरमैन संजय गोयल द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उपहार प्रदान किए जाएंगे।