अंबानी को पछाड़ गौतम अदाणी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बने

59

विश्व रैंकिंग में शीर्ष 12 में शामिल

मुंबई। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार अदाणी ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरपर्सन गौतम अदाणी एक बार फिर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पछाड़कर भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। अदाणी विश्व रैंकिंग में शीर्ष 12 में शामिल हो गए हैं, वहीं अंबानी 13वें स्थान के साथ सिर्फ एक पायदान नीचे हैं।

अदाणी समूह के मुखिया नेट वर्थ में हालिया वृद्धि के साथ एशिया के भी सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। पिछले साल की तुलना में अदाणी और अंबानी दोनों की रैंकिंग में सुधार हुआ है। पिछले 24 घंटे के दौरान गौतम अदाणी की संपत्ति में 7.6 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं मुकेश अंबानी की संपत्ति 97 अरब डॉलर है। पिछले 24 घंटे के दौरान इनकी नेटवर्थ में 665 मिलियन डॉलर बढ़ी है।

अदाणी की संपत्ति बढ़ने का क्या है कारण:3 जनवरी 2024 को अदाणी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद गौतम अदाणी की कंपनियों के शेयरों के भाव तेजी से मजबुत हुए है इससे उनकी नेट वर्थ में इजाफा हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने अदाणी-हिंडनबर्ग मामले में सेबी की ओर से हो रही जांच को संतोषप्रद बताते हुए कुल 24 में से बचे 2 और मामले की जांच के लिए मार्केट रेग्यूलेटर सेबी को 3 महीने का अतिरिक्त समय दिया है।